पीएम मोदी के कोलकाता दौरे का विरोध, ‘गो बैक मोदी’ के पोस्टर लेकर सड़कों पर उतरे लोग

छात्र संगठन स्टूडेंट्स फेडरेशन ऑफ इंडिया (SFI) ने पीएम मोदी के कोलकाता दौरे का विरोध किया है। कुछ और संगठन भी पीएम मोदी के बंगाल दौरे का विरोध कर रहे हैं। खबर है कि पीएम मोदी के कोलकाता पहुंचने पर उनके खिलाफ सड़कों पर विरोध प्रदर्शन हो सकता है।

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया
user

नवजीवन डेस्क

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज (शनिवार) से पश्चिम बंगाल के दो दिवसीय दौरे पर हैं। वहीं पीएम मोदी के दौरे का विरोध भी शुरू हो गया है। छात्र संगठन स्टूडेंट्स फेडरेशन ऑफ इंडिया (SFI) ने पीएम मोदी के कोलकाता दौरे का विरोध किया है। कुछ और संगठन भी पीएम मोदी के बंगाल दौरे का विरोध कर रहे हैं। खबर है कि पीएम मोदी के कोलकाता पहुंचने पर उनके खिलाफ सड़कों पर विरोध प्रदर्शन हो सकता है।

साथ ही सोशल मीडिया पर भी हैशटैग गोबैकमोदी ट्रेंड कर रहा है। इस हैशटैग के साथ एक अभियान चलाया जा रहा है। इसके जरिए लोगों से हावाई अड्डे और वीआईपी रोड पर विरोध के लिए पहुंचने को भी कहा जा रहा है। जिससे कि प्रधानमंत्री को प्रवेश करने से रोका जा सके।


इस बीच अधिकारियों ने प्रधानमंत्री के दौरे की फुलप्रूफ सुरक्षा की गारंटी लेते हुए कहा कि हवाईअड्डे से शहर तक का पूरा रास्ता खाली करा लिया गया है और प्रदर्शन की किसी संभावना को खत्म करने के लिए सड़कों पर बैरीकेड्स लगा दिए गए हैं।

बता दें कि पीएम मोदी 11 और 12 जनवरी को कोलकाता में रहेंगे। यहां पीएम मोदी कोलकाता की चार प्रमुख इमारतों को भी राष्ट्र को समर्पित करेंगे। इन ऐतिहासिक इमारतों का जिर्णोधार किया गया है जबकि कोलकाता पोर्ट ट्रस्ट के 150 वर्ष पूरे होने पर आयोजित किए गए कार्यक्रम को भी प्रधानमंत्री मोदी संबोधित करेंगे। प्रधानमंत्री ने दौरे से पहले ट्वीट किया, ‘मैं आज और कल पश्चिम बंगाल में रहने को लेकर उत्साहित हूं। मैं रामकृष्ण मिशन में समय बिताने को लेकर खुश हूं और वह भी तब जब हम स्वामी विवेकानंद की जयंती मना रहे हैं। उस स्थान के बारे में एक विशेष स्थान भी है।' उन्होंने आगे लिखा, “फिर भी वहां कुछ कमी होगी।”


प्रधानमंत्री 11 जनवरी को कोलकाता में जीर्णोद्धार वाली जिन चार ऐतिहासिक इमारत को राष्‍ट्र को समर्पित करेंगे उनमें पुराना करेंसी भवन, बेल्‍वेडिअर हाउस, मेटकाफ हाउस और विक्‍टोरिया मेमोरियल हॉल शामिल है। केन्‍द्रीय संस्‍कृति मंत्रालय ने इन चार ऐतिहासिक इमारतों का जीर्णोद्धार किया है। इस दौरान वे रबिंद्र सेतु (हावड़ा पुल) पर एक लाइट एंड साउंड शो का भी उद्घाटन करेंगे। इसके अलावा पीएम रामकृष्ण मठ तथा रामकृष्ण मिशन के वैश्विक मुख्यालय बेलूर मठ जाएंगे।

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia


/* */