दिल्ली में G-20 समिट पर मंडराया कोरोना वायरस का साया! जिल बाइडेन के बाद स्पेन के प्रेसिडेंट हुए संक्रमित

सांचेज ने एक्स पर पोस्ट किया, मैं ठीक महसूस कर रहा हूं। लेकिन भारत की यात्रा नहीं कर पाऊंगा। G-20 समिट में स्पेन का प्रतिनिधित्व कार्यवाहक उपराष्ट्रपति नादिया कैल्विनो और विदेश मंत्री जोस मैनुअल अल्बेरेस करेंगे।

स्पेन के प्रेसिडेंट हुए कोरोना संक्रमित।
स्पेन के प्रेसिडेंट हुए कोरोना संक्रमित।
user

नवजीवन डेस्क

दिल्ली में होने जा रही G-20 समिट पर कोरोना वायरस का साया मंडराने लगा है। अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडेन की पत्नी जिल बाइडेन कोरोना पॉजिटिव पाए जाने के बाद अब स्पेन के प्रेसिडेंट पेड्रो सांचेज भी कोरोना संक्रमित पाए गए हैं। उन्होंने सोशल मीडिया पर खुद ही इसकी जानकारी दी है।

सांचेज ने एक्स पर पोस्ट किया, “मैं ठीक महसूस कर रहा हूं। लेकिन भारत की यात्रा नहीं कर पाऊंगा। G-20 समिट में स्पेन का प्रतिनिधित्व कार्यवाहक उपराष्ट्रपति नादिया कैल्विनो और विदेश मंत्री जोस मैनुअल अल्बेरेस करेंगे।"

अमेरिका के राष्ट्रपति जो बाइडेन आज भारत पहुंचेंगे। बाइडेन की पत्नी जिल के साथ 7 अगस्त को जी-20 समिट में शामिल होने के लिए दिल्ली आना था। लेकिन इससे पहले जिल और जो बाइडेन का कोविड टेस्ट कराया गया, जिसकी रिपोर्ट 5 अगस्त को आई। जो बाइडेन की रिपोर्ट निगेटिव आई, लेकिन जिल की कोविड रिपोर्ट पॉजिटिव आ गई। बाइडेन के ऑफिस के मुताबिक, उनमें कोरोना कोई लक्षण नहीं हैं। कोरोना संक्रमित होने के बाद जिल अपने डेलावेयर स्थित आवास पर हैं। वहीं, जो बाइडेन जी-20 समिट में शामिल होने के लिए भारत रवाना हो चुके हैं।

अमेरिकी राष्ट्रपति बाइडेन और फर्स्ट लेडी जिल बाइडेन जी-20 समिट सम्मेलन में शामिल होने के लिए 7 सितंबर को भारत दौरे पर आने वाले थे, लेकिन जिल बाइडेन के कोरोना संक्रमित होने के बाद इसमें बदलाव करना पड़ा। अब बाइडेन आज दिल्ली पहुंचेंगे।

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia