सर्वदलीय बैठक से पहले शाह ने मोदी से की मुलाकात, जानें क्या हुई बात

दिल्ली में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के साथ जम्मू-कश्मीर के नेताओं की अहम सर्वदलीय बैठक से पहले केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने मोदी से मुलाकात की और घाटी में सुरक्षा स्थिति पर चर्चा की।

फोटो: IANS
फोटो: IANS
user

नवजीवन डेस्क

दिल्ली में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के साथ जम्मू-कश्मीर के नेताओं की अहम सर्वदलीय बैठक से पहले केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने मोदी से मुलाकात की और घाटी में सुरक्षा स्थिति पर चर्चा की। प्रधानमंत्री की आवास पर सर्वदलीय बैठक चल रही है। इस बैठक में जम्मू-कश्मीर के मुख्यधारा के राजनीतिक दलों के 14 नेताओं को आमंत्रित किया गया है।

सूत्रों ने कहा कि बैठक का कोई आधिकारिक एजेंडा नहीं है और यह एक स्वतंत्र चर्चा होगी। हालांकि, जम्मू-कश्मीर के नेताओं ने संकेत दिया है कि वे अनुच्छेद 370 और पूर्ण राज्य की बहाली के लिए दबाव डालेंगे। जम्मू-कश्मीर का विशेष दर्जा खत्म किए जाने के करीब दो साल बाद प्रधानमंत्री नई दिल्ली में घाटी के नेताओं की सर्वदलीय बैठक की अध्यक्षता कर रहे हैं।


अनुच्छेद 370 को निरस्त करने और राज्य को दो केंद्र शासित प्रदेशों में विभाजित करने के बाद से केंद्र की यह पहली पहल है। जम्मू-कश्मीर में पांच दलों के समूह पीपुल्स अलायंस फॉर गुप्कर डिक्लेरेशन (पीएजीडी) के नेता इस बैठक में भाग ले रहे हैं।

आईएएनएस के इनपुट के साथ

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia