पाकिस्तान के पीएम पद की शपथ लेते ही शहबाज शरीफ ने उठाया कश्मीर का मुद्दा, पीएम मोदी ने दिया जवाब, जानें क्या कहा

पीएम मोदी ने कहा कि भारत आतंक मुक्त क्षेत्र में शांति और स्थिरता चाहता है, ताकि हम अपनी विकास चुनौतियों पर ध्यान केंद्रित कर सकें और अपने लोगों की भलाई और समृद्धि सुनिश्चित कर सकें।

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया
user

नवजीवन डेस्क

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शहबाज शरीफ को पाकिस्तान के 23वें पीएम के रूप में चुने जाने पर बधाई दी। पीएम मोदी ने कहा कि भारत आतंकवाद मुक्त क्षेत्र में शांति और स्थिरता चाहता है, ताकि दोनों देश अपनी विकास चुनौतियों पर ध्यान केंद्रित कर सकें।

पीएम मोदी ने ट्वीट कर कहा, "पाकिस्तान के प्रधानमंत्री के रूप में चुने जाने पर महामहिम मियां मुहम्मद शहबाज शरीफ को बधाई। भारत आतंक मुक्त क्षेत्र में शांति और स्थिरता चाहता है, ताकि हम अपनी विकास चुनौतियों पर ध्यान केंद्रित कर सकें और अपने लोगों की भलाई और समृद्धि सुनिश्चित कर सकें।"

इससे पहले पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ के एमएनए द्वारा चुनाव का बहिष्कार किए जाने के बाद पीएमएल-एन के अध्यक्ष शहबाज शरीफ को पाकिस्तान के 23वें प्रधानमंत्री के रूप में चुना गया, जिसमें 174 सांसदों ने उनके पक्ष में मतदान किया था।

वहीं, पीएम पद की शपथ लेने के बाद शहबाज शरीफ ने कहा, “पाकिस्तान कश्मीर के लोगों को राजनीतिक, कूटनीतिक और नैतिक समर्थन देना जारी रखेगा। हम हर मंच पर कश्मीरी भाई-बहनों के लिए आवाज उठाएंगे, कूटनीतिक कोशिश करेंगे, उन्हें कूटनीतिक समर्थन देंगे। हम उन्हें नैतिक समर्थन देंगे।”

उन्होंने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से कश्मीर मुद्दे के समाधान के लिए आगे आने को कहा ताकि दोनों देश सीमा के दोनों ओर गरीबी, बेरोजगारी, दवाओं की कमी और अन्य मुद्दों से निपटने पर ध्यान केंद्रित कर सकें। शहबाज शरीफ ने कहा, “हम क्यों चाहते हैं कि हमारी आने वाली पीढि़यां भुगतें। आइए, संयुक्त राष्ट्र के प्रस्तावों और कश्मीरियों की अपेक्षाओं के अनुरूप कश्मीर मुद्दे को सुलझाएं, ताकि हम सीमा के दोनों ओर गरीबी को समाप्त कर सकें।”

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia