शाहीन बाग: प्रदर्शनकारियों ने दिल्ली से नोएडा जाने वाली सड़क को खोला, एक हिस्सा अभी भी बंद

शाहीन बाग में चल रहे प्रदर्शन के दौरान शनिवार शाम को प्रदर्शकारियों ने दिल्ली से नोएडा को जोड़ने वाले रोड नंबर 9 को खोल दिया, लेकिन थोड़ी ही देर बाद उसे फिर से बंद कर दिया गया। पुलिस का कहना है कि प्रदर्शकारियों के ही एक गुट ने दोबारा रास्ता बंद कर दिया।

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया
user

नवजीवन डेस्क

संशोधित नागरिकता कानून के खिलाफ दिल्ली के शाहीन बाग में चल रहे प्रदर्शन की वजह से करीब दो महीने से ज्यादा वक्त से नोएडा से दिल्ली और दिल्ली से फरीदाबाद को जोड़ने वाली बंद सड़क शनिवार शाम को अचानक खोल दी गई। हालांकि इससे पहले उस समय हंगामा की स्थिती हो गई जब सड़क खोले जाने पर कुछ लोगों ने हंगामा करते हुए उसे बंद करा दिया। हालांकि थोड़ी देर बाद सड़क को फिर से प्रदर्शनकारियों ने खोल दिया।

हालांकि, स्थानीय नागरिक और प्रदर्शन में शामिल जिया अंसारी ने बताया कि प्रदर्शनकारियों ने सड़क को खोलने का फैसला लेते हुए सड़क को खोल दिया था, लेकिन स्थानीय पुलिस ने उसे दोबारा से बंद करा दिया। उन्होंने बताया कि पुलिस का कहना है कि ये उनकी जिम्मेदारी है कि कौन सी सड़क खुलेगी या कौन सी नहीं। हालांकि अब ये सड़क फिर खोल दी गई है। वहीं, इससे पहले डीसीपी साउथ ईस्ट ने बताया था कि प्रदर्शकारियों के एक गुट ने दिल्ली से नोएडा को जोड़ने वाली रोड नंबर 9 को खोला था। लेकिन कुछ देर बाद एक दूसरे गुट ने आकर दोबारा से सड़क को बंद करा दिया। उन्होंने कहा कि प्रदर्शकारियों के बीच खींचतान जारी है और अभी स्थिति स्पष्ट नहीं है।


बता दें कि शाहीन बाग में नागरिकता संशोधित कानून के खिलाफ चल रहे प्रदर्शन की वजह से करीब दो महीने से ज्याद समय से नोएडा से दिल्ली होते हुए फरीदाबाद को जोड़ने वाली सड़क बंद है। इसके खिलाफ सुप्रीम कोर्ट में दायर याचिका पर कोर्ट ने कोई फैसला देने के बजाय रास्ता खोलने के लिए प्रदर्शनकारियों से बातचीत के लिए वरिष्ठ वकील संजय हेगड़े, साधना रामचंद्रन और वजाहत हबीबुल्लाह को बतौर वार्ताकार जिम्मेदारी दी थी। हालांकि प्रदर्शनकारियों के साथ वार्ताकारों की तीन दिन चली बातचीत अब तक बेनतीजा रही थी।

लेकिन शनिवार शाम को अचानक लोगों को बड़ी राहत देते हुए प्रदर्शनकारियो ने कालिंदीकुंज के पास रोड नंबर 9 को खोल दिया, जो 200 मीटर लंबी सड़क है जो नोएडा जाती है। यह सड़क जामिया, अबू फजल और शाहीनबाग होते हुए नोएडा को जोड़ती है। हालांकि, दिल्ली से नोएडा को जोड़ने वाली मुख्य सड़क अभी भी बंद है। ऐसे में इस रास्ते के खुलने से नोएडा और दिल्ली में लग रहे जाम पर कोई खास असर नहीं पड़ेगा।

नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia


Published: 22 Feb 2020, 6:58 PM