CAA: शाहीन बाग के प्रदर्शनकारियों की गृह मंत्री अमित शाह से नहीं हो पाई मुलाकात, पुलिस के समझाने के बाद लौटे

एडिशनल डीसीपी कुमार ज्ञानेश ने कहा कि शाहीन बाग में स्थिति नियंत्रण में है। उन्होंने बताया कि कुछ प्रदर्शकारी बैरिकेड्स तक आए थे। जब उनसे अपॉइंटमेंट लेटर मांगा गया तो उन्होंने नहीं दिखाया। पुलिस ने बताया कि समझाने के बाद प्रदर्शनकारी वापस लौट गए।

फोटो: नवजीवन
फोटो: नवजीवन
user

नवजीवन डेस्क

शाहीन बाग के प्रदर्शनकारी रविवार को गृह मंत्री अमित शाह से मुलाकात नहीं कर पाए। प्रदर्शकारियों ने अमित शाह से मिलने के लिए मार्च शुरू किया, लेकिन पुलिस से बातचीत के बाद प्रदर्शनकारी लौट गए। दरअसल पुलिस ने प्रदर्शनकारियों को मार्च की इजाजत नहीं दी थी। इससे पहले पुलिस ने प्रदर्शनकारियों से यह पूछा था कि उनकी तरफ से गृह मंत्री अमित शाह से मिलने के लिए प्रतिनिधिमंडल में कौन-कौन शामिल है। प्रदर्शनकारियों ने पुलिस से कहा था कि उनका कोई प्रतिनिधि नहीं है। ऐसे में सभी लोग गृह मंत्री से मिलने जाएंगे। इसके बाद पुलिस ने प्रदर्शनकारियों की मार्च को इजाजत देने से मना कर दिया।

एडिशनल डीसीपी कुमार ज्ञानेश ने कहा कि शाहीन बाग में स्थिति नियंत्रण में है। उन्होंने बताया कि कुछ प्रदर्शकारी बैरिकेड्स तक आए थे। जब उनसे अपॉइंटमेंट लेटर मांगा गया तो उन्होंने नहीं दिखाया। पुलिस ने बताया कि समझाने के बाद प्रदर्शनकारी वापस चले गए।

इससे पहले डीसीपी साउथ ईस्ट आरपी मीणा ने कहा कि शाहीन बाग के प्रदर्शनकारियों ने हमें बताया कि वे गृह मंत्री अमित शाह से मिलने के लिए मार्च निकालना चाहते हैं। उन्होंने कहा कि प्रदर्शनकारियों को इसकी इजाजत नहीं दी गई, क्योंकि उनके पास अपॉइंटमेंट लेटर नहीं था। दिल्ली पुलिस ने शनिवार रात शाहीन बाग के प्रदर्शनकारियों से लिस्ट मांगी थी कि जो लोग गृह मंत्री से मिलने जाना चाहते हैं, उनके नाम दे दें। एक निजी चैनल को दिए इंटरव्यू में गृह मंत्री अमित शाह ने कहा था कि जिन्हें भी सीएए पर कोई संदेह है वो मुझसे मिलने के लिए आ सकते हैं। पीएम मोदी के इसी बयान के बाद प्रदर्शनकारियों ने उनसे मिलने जाने का ऐलान किया था।

गौरतलब है कि दो महीने से शाहीन बाग में नागरिकात संशधन के विरोध में धरान जारी है। प्रदर्शनकारी अपनी मांग पर अड़े हुए हैं। उनकी मांग है कि केंद्र की मोदी सरकार सीएए को वापस ले। उधर, मोदी सरकार का कहना है कि वह किसी भी कीमत पर सीएए को वपास नहीं लेगी।

Published: 16 Feb 2020, 4:59 PM
लोकप्रिय