चिन्मयानंद पर रेप का आरोप लगाने वाली छात्रा को 14 दिन की न्यायिक हिरासत, SIT ने किया था गिरफ्तार

चिन्मयानंद पर रेप का आरोप लगाने वाली छात्रा मंगलवार को हाई कोर्ट से लौटकर एडीजे प्रथम न्यायालय में एसआईटी द्वारा की गई अब तक की जांच रिपोर्ट तलब करने और अग्रिम जमानत याचिका दाखिल की थी। छात्रा की याचिका पर कोर्ट 26 सितंबर को सुनवाई के लिए तैयार हो गया था।

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया
user

नवजीवन डेस्क

शाहजहांपुर केस में पूर्व केंद्रीय मंत्री और बीजेपी नेता स्वामी चिन्मयानंद पर यौन शोषण का आरोप लगाने वाली लॉ की छात्रा को रंगदारी के मामले में स्थानीय कोर्ट ने 14 दिन की न्यायिक हिरासत में भेज दिया है। इससे पहले पीड़ित छात्रा को एसआईटी ने बुधवार सुबह करीब 8 बजे शाहजहांपुर से गिरफ्तार किया था। छात्रा के पिता ने गिरफ्तार करने की जानकारी दी थी। छात्रा का मेडिकल कराने के बाद एसआईटी उसे कोर्ट में पेश किया।

चिन्मयानंद पर रेप का आरोप लगाने वाली छात्रा मंगलवार को हाई कोर्ट से लौटकर एडीजे प्रथम न्यायालय में एसआईटी द्वारा की गई अब तक की जांच रिपोर्ट तलब करने और अग्रिम जमानत याचिका दाखिल की थी। छात्रा की याचिका पर कोर्ट 26 सितंबर को सुनवाई के लिए तैयार हो गया था। इस बात की जानकारी छात्रा के वकील अनूप त्रिवेदी ने मंगलवार को दी थी। लेकिन जमानत याचिका पर सुनवाई से पहले ही छात्रा को गिरफ्तार कर लिया गया।

गौरतलब है कि छात्रा पर चिन्मयानंद से फिरौती मांगने का आरोप है। इस संबंध में एक वीडियो सामने आया था। इसके बाद छात्रा और उसके तीन साथियों पर पुलिस ने फिरौती मांगने का केस दर्ज किया था। चिन्मयानंद ने पुलिस में इससे लेकर एक मामला दर्ज करवाया था। छात्रा और उसके जानने वालों पर चिन्मयानंद से 5 करोड़ की फिरौती मांगने का आरोप है। इस मामले में पुलिस ने सचिन उर्फ सोनू और विक्रम सिंह को गिरफ्तार किया था। एसआईटी ने इस मामले में मंगलवार को दोनों आरोपियों को रिमांड पर लेकर पूछताछ की थी।

Published: 25 Sep 2019, 11:10 AM
लोकप्रिय