दिल्ली चुनाव में BJP की हार पर शाह का कबूलनामा, कहा- ‘गोली मारो’ और ‘भारत-पाक मैच’ जैसे बयानों से हुआ नुकसान

दिल्ली विधानसभा चुनाव में बीजेपी की हार गृहमंत्री अमित शाह ने पहली बार खुलकर इसपर कोई बयान दिया है। उन्होंने ने माना कि चुनावों के दौरान बीजेपी नेताओं के ‘गोली मारो’ और ‘भारत-पाकिस्तान मैच’ जैसे बयानों नहीं देना चाहिए था।

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया
user

नवजीवन डेस्क

दिल्ली में करारी हार के बाद गृह मंत्री अमित शाह ने मान लिया है कि बीजेपी को भड़काऊ भाषण से नुकसान हुआ है। उन्होंने यह भी मान लिया है कि गोली मारो और भारत-पाक मैच जैसे बयानों से बीजेपी को लोगों की नाराजगी झेलनी पड़ी है। पीटीआई के मुताबिक, अमित शाह ने कहा कि 'गोली मारो' और 'भारत-पाक मैच' जैसे बयानों ने बीजेपी को बचना चाहिए था। पार्टी नेताओं द्वारा दिए गए नफरत भरे बयानों के कारण बीजेपी को चुनावों में नुकसान उठाना पड़ा है।

गौरतलब है कि बीजेपी नेता कपिल मिश्रा ने संशोधित नागरिकता कानून (सीएए) के खिलाफ प्रदर्शन कर रहे लोगों के खिलाफ एक मार्च का नेतृत्व किया था, जिसमें उन्होंने नारा दिया था, देश के गद्दारों को, गोली मारो....को’। यही नहीं, चुनाव से ठीक पहले उन्होंने दिल्ली चुनाव को ‘हिंदुस्तान बनाम पाकिस्तान का मुकाबला’ करार देते हुए कहा था कि इस चुनाव में पाकिस्तान की हार होगी। फिलहाल उनकी हार हो गई है।

दिल्ली लोकसभा सीट से सांसद परवेश वर्मा ने भी चुनाव प्रचार के दौरान सीएम अरविंद केजरीवाल को ‘आतंकवादी’ करार देने और सीएए के खिलाफ चल रहे शाहीन बाग प्रदर्शन पर लगातार विवादित बयान दिया था। उन्होंने कहा था कि शाहीन बाग में जो प्रदर्शनकारी बैठे हैं वो कल आपके घर में घुस जाएंगे और आपकी मां-बहनों के साथ रेप करेंगे। दिल्ली में अब कश्मीर जैसे हालात बनाए जा रहे हैं।

इनके अलावा केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर ने भी भड़काउ भाषण देते हुए गद्दारों को गोली मारने के उकसावे वाले नारे लगवाए थे। उन्होंने हाथ उठाकर मंच से नारा दिया कि- देश के गद्दारों को, इसके जवाब में उनके समर्थकों ने कहा- गोली मारो .... को। लेकिन मजे की बात ये है कि जिस रिठाला विधानसभा क्षेत्र में ठाकुर ने ये नारे लगवाए, उस सीट से भी बीजेपी उम्मीदवार की हार हुई है।

बता दें कि दिल्ली की 70 विधानसभा सीटों में बीजेपी को महज 8 सीट हासिल हुई है, वहीं आम आदमी पार्टी ने 62 सीटों पर जीत दर्ज की है।

लोकप्रिय
next