शर्मनाक! हरियाणा के हिसार में होमवर्क नहीं करने पर मासूम बच्ची का मुंह काला कर स्कूल में घुमाया, लोगों में गुस्सा

हरियाणा के हिसार के एक निजी स्कूल में चौथी कक्षा की छात्रा को सवाल का जवाब नहीं देने पर प्रताड़ित किया गया है। परिजनों ने आरोप लगाया है कि मासूम बच्चों के चेहरों पर कालिख पोतकर उन्हें बाकी कक्षाओं में घुमाकर शर्मिंदा किया गया है।

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया
user

नवजीवन डेस्क

हरियाणा के हिसार में एक शर्मनाक घटना सामने आई है। जहां एक निजी स्कूल में चौथी कक्षा की 2 बच्चियों समेत 7 बच्चों को सवाल का जवाब नहीं देने पर प्रताड़ित करने का मामला सामने आया है। वैसे घटना तो शुक्रवार की है, लेकिन मामले ने तब तूल पकड़ लिया है। खबरों के मुताबिक, परिजनों ने आरोप लगाया है कि मासूम बच्चों के चेहरों पर कालिख पोतकर उन्हें बाकी कक्षाओं में घुमाकर शर्मिंदा किया गया। परिजनों ने स्कूल प्रबंधन और प्रिंसिपल के खिलाफ केस दर्ज कर गिरफ्तारी की मांग की। परिजनों का कहना है कि उन्हें इस घटना का तब पता चला जब बच्ची डरी-सहमी घर आई। हमने पूछा तो उसने पूरी घटना के बारे में हमें बताया।

वहीं पुलिस ने कहा कि शिक्षक के खिलाफ मामला दर्ज किया गया है। इसके अलावा पुलिस ने कहा, “प्रारंभिक जांच के बाद, हमने किशोर न्याय अधिनियम की धारा 75 और अनुसूचित जाति और अनुसूचित जनजाति (अत्याचार निवारण) अधिनियम की धारा 3 के तहत स्कूल शिक्षक के खिलाफ मामला दर्ज किया है। जब हमने सोमवार को स्कूल का दौरा किया, तो हमने स्कूल के गेटों को बंद पाया।”

मासूम बच्चों के साथ प्रताड़ना की खबर जब फैली तो स्थानीय लोगों के साथ-साथ अभिभावकों में स्कूल प्रशासन के प्रति गुस्सा फैल गई। एक छात्रा के पिता ने कहा, “चूंकि पूरा स्कूल परिसर सीसीटीवी कैमरे की निगरानी में है, इसलिए हमने पुलिस को सबूत इकट्ठा करने और कड़ी कार्रवाई करने के लिए फुटेज की जांच करने को कहा है।”

नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia


Published: 10 Dec 2019, 9:51 AM