यूपी में इंसानियत शर्मसार! फीस जमा नहीं करने पर स्कूल ने निकाला, परीक्षा भी नहीं देने दिया, छात्रा ने की खुदकुशी

मृतक छात्रा के पिता का कहना है कि बेटी का पेपर था, लेकिन वह फीस नहीं जमा कर पाए थे। जब छात्रा पेपर देने के लिए स्कूल गई तो प्रिंसिपल और अन्य शिक्षकों ने उसे पेपर नहीं देने दिया और स्कूल से निकाल दिया। परेशान छात्रा ने घर आकर फांसी लगा ली।

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया
user

नवजीवन डेस्क

यूपी के बरेली में एक इंसानियत को शर्मसार करने वाली घटना सामने आई है। बीते शुक्रवार को एक 14 साल की छात्रा ने फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली। छात्रा कक्षा 9 में पढ़ाई करती थी। खबरों के मुताबिक, परिवार की आर्थिक स्थिति खराब होने के कारण उसकी फीस नहीं जमा हो सकी थी। जिस कारण स्कूल में छात्रा को परेशान किया जा रहा था। जब छात्रा ने परिजनों को यह बात बताई तो उसके पिता ने स्कूल के प्रिंसिपल और अन्य शिक्षकों से अप्रैल तक फीस जमा करने की गुहार लगाई थी।

मृतक छात्रा के पिता का कहना है कि बेटी का पेपर था, लेकिन वह फीस नहीं जमा कर पाए थे। जब छात्रा पेपर देने के लिए स्कूल गई तो प्रिंसिपल और अन्य शिक्षकों ने उसे पेपर नहीं देने दिया और स्कूल से निकाल दिया। पेपर नहीं दिए जाने और स्कूल निकाले जाने पर परेशान छात्रा ने घर आकर फांसी लगा ली। SP (सिटी) राहुल भाटी ने बताया,"14 साल की छात्रा के शव को पोस्टमॉर्टम के लिए भेजा है। शिकायत के आधार पर कार्रवाई करेंगे।

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia