इंसानियत शर्मसार! कर्नाटक पुलिस ने मानसिक विक्षिप्त को पीट-पीटकर मार डाला, 8 निलंबित

पुलिस महानिरीक्षक (दक्षिणी रेंज) प्रवीण मधुकर पवार ने बताया,विराजपेट पुलिस स्टेशन के 2 हेड कांस्टेबल और 6 कांस्टेबल सहित आठ पुलिसकर्मियों को निलंबित कर दिया गया है, क्योंकि पीड़ित रॉय डिसूजा की मां ने शिकायत दर्ज की थी कि उनके बड़े बेटे को पीट-पीटकर मार डाला गया था

फोटो: IANS
फोटो: IANS
user

नवजीवन डेस्क

कर्नाटक के कोडागु जिले में एक 50 वर्षीय व्यक्ति की कथित तौर पर पीट-पीटकर हत्या करने के आरोप में आठ पुलिसकर्मियों को निलंबित कर दिया गया है। पुलिस ने रविवार को यह जानकारी दी। इन सभी पुलिसवालों पर एक हवलदार पर कथित तौर पर चाकू से हमला करने के बाद उस व्यक्ति को पीट-पीटकर मार डालने का आरोप है।

पुलिस महानिरीक्षक (दक्षिणी रेंज) प्रवीण मधुकर पवार ने बताया,विराजपेट पुलिस स्टेशन के 2 हेड कांस्टेबल और 6 कांस्टेबल सहित आठ पुलिसकर्मियों को निलंबित कर दिया गया है, क्योंकि पीड़ित रॉय डिसूजा की मां ने शिकायत दर्ज की थी कि उनके बड़े बेटे को पीट-पीटकर मार डाला गया था, क्योंकि उसने पुलिसकर्मी संगमेश शिवपुरा पर 8 जून को चाकू से हमला किया था और आत्मसमर्पण करने से इनकार कर दिया था।


पवार ने कहा, कोडागु की पुलिस अधीक्षक क्षमा मिश्रा ने 10 जून को डिसूजा की मां मटिल्डा की शिकायत पर पुलिसकर्मियों के खिलाफ भारतीय दंड संहिता की धारा 302 के तहत प्राथमिकी दर्ज की थी। राष्ट्रीय मानवाधिकार आयोग के दिशा-निर्देशों के अनुसार, मामला 12 जून को जांच के लिए सीआईडी को सौंप दिया गया था।

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia