शरद पवार ने कल विपक्षी दल के नेताओं की बैठक बुलाई, आम चुनाव को लेकर EVM समेत अन्य मुद्दों पर होगी चर्चा

एनसीपी प्रमुख शरद पवार की इस बैठक को लोकसभा चुनाव से पहले स्वतंत्र और निष्पक्ष चुनाव कराने की मांग को लेकर विपक्षी दलों को एकजुट करने की कवायद के तौर पर देखा जा रहा है।

फोटोः सोशल मीडिया
फोटोः सोशल मीडिया
user

नवजीवन डेस्क

राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (एनसीपी) प्रमुख शरद पवार ने गुरुवार शाम को विपक्षी नेताओं की एक बैठक बुलाई है। एनसीपी प्रमुख शरद पवार की इस बैठक को लोकसभा चुनाव से पहले स्वतंत्र और निष्पक्ष चुनाव कराने की मांग को लेकर विपक्षी दलों को एकजुट करने की कवायद के तौर पर देखा जा रहा है।

पिछले दिनों शरद पावर सहित कई अन्य विपक्षी दलों के नेताओं ने कहा था कि इलेक्ट्रॉनिक वोटिंग मशीन (ईवीएम) को सटीक होना चाहिए और उनकी प्रभावकारिता पर किसी भी संदेह को मुख्य चुनाव आयुक्त द्वारा संबोधित किया जाना चाहिए, ताकि आम चुनाव निष्पक्षता पर किसी तरह का सवाल न उठे।


कांग्रेस की ओर से कहा गया था कि ईवीएम को लेकर समान विचारधारा वाले दलों के साथ सहमति बनाई जाएगी। इसके बाद अगर आयोग ने इस विषय पर जवाब नहीं दिया तो वह अदालत का रुख करेगी। विशेषज्ञों के अनुसार चिप वाली किसी भी मशीन को हैक किया जा सकता है।

अब 2024 के लोकसभा चुनावों के लिए विपक्षी एकता की चर्चा के बीच, शरद पवार ने गुरुवार को समान विचारधारा वाले विपक्षी दलों के नेताओं को आम हित और ईवीएम के संदेह व कई अन्य मुद्दों पर चर्चा करने के लिए बुलाया है। सूत्रों के अनुसार ये बैठक गुरुवार शाम छह बजे होगी।

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia