शरद पवार ने पार्टी के नवनिर्वाचित सांसदों के साथ बैठक की, शानदार प्रदर्शन के बाद आगे के कदम पर चर्चा हुई

एनसीपी (शरदचंद्र पवार) ने लोकसभा चुनाव में महाराष्ट्र की 10 सीट पर चुनाव लड़ा था और आठ पर विजयी हुई है। एनसीपी में फूट के बाद शरद पवार की पार्टी महा विकास आघाडी (एमवीए) के बैनर तले ही शिवसेना (यूबीटी) और कांग्रेस के साथ गठबंधन में चुनावी मैदान में उतरी थी।

शरद पवार ने पार्टी के नवनिर्वाचित सांसदों के साथ बैठक की
शरद पवार ने पार्टी के नवनिर्वाचित सांसदों के साथ बैठक की
user

नवजीवन डेस्क

राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (शरदचंद्र पवार) के अध्यक्ष शरद पवार ने गुरुवार को लोकसभा चुनाव में पार्टी के नवनिर्वाचित सांसदों के साथ मुंबई में अहम बैठक की। पवार ने नवनिर्वाचित सांसदों से मुलाकात के साथ पार्टी नेताओं और कार्यकर्ताओं से बातचीत भी की और चुनाव में पार्टी के प्रदर्शन पर चर्चा की।

मुंबई में पार्टी कार्यालय में हुई इस बैठक में केवल सुप्रिया सुले (बारामाती) और नीलेश लंके (अहमदनगर) मौजूद नहीं थे। सांसद अमोल कोल्हे (शिरुर), भास्कर भागरे (डिंडोरी), सुरेश म्हात्रे (भिवंडी), बजरंग सोनवणे (बीड), धैर्यशील मोहिते पाटिल (माढ़ा) और अमर काले (वर्धा) और अन्य सभी सांसद उपस्थित थे।


एनसीपी (शरदचंद्र पवार) ने हाल में संपन्न लोकसभा चुनाव में महाराष्ट्र की 10 सीट पर चुनाव लड़ा था और आठ पर विजयी हुई है। एनसीपी में फूट के बाद शरद पवार की पार्टी महा विकास आघाडी (एमवीए) के बैनर तले ही शिवसेना (यूबीटी) और कांग्रेस के साथ गठबंधन में चुनावी मैदान में उतरी थी।

एनसीपी (शरदचंद्र पवार) ने 10 में से आठ सीट पर जीत दर्ज कर 80 प्रतिशत सफलता हासिल की है। इसके उलट पार्टी से अलग हुए और अब राज्य के उप मुख्यमंत्री पद पर आसीन अजित पवार के गुट ने केवल एक सीट पर जीत दर्ज की है जबकि चार सीट पर उसने अपने उम्मीदवार उतारे थे। इस प्रकार अजित पवार के गुट की सफलता दर महज 25 प्रतिशत रही।

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia