शरद पवार ने NCP की राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक बुलाकर दिखाई ताकत, बोले- मैं ही पार्टी अध्यक्ष

बैठक के बारे में बताते हुए पीसी चाको ने कहा कि एनसीपी की कार्यसमिति ने आज 8 प्रस्ताव पारित किये और अध्यक्ष शरद पवार पर पूरा भरोसा जताया है। कमेटी ने एनडीए से हाथ मिलाने वाले 9 विधायकों को बाहर करने के शरद पवार के फैसले को मंजूरी दे दी है।

शरद पवार ने NCP की राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक बुलाकर दिखाई ताकत
शरद पवार ने NCP की राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक बुलाकर दिखाई ताकत
user

नवजीवन डेस्क

एनसीपी में बगावत अब आर-पार की लड़ाई में बदल गई है। कल जहां अजित पवार ने चाचा शरद पवार को हटाकर खुद को एनसीपी का अध्यक्ष घोषित कर दिया, वहीं आज शरद पवार ने दिल्ली में राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक बुलाकर अपनी ताकत दिखा दी। साथ ही उन्होंने ऐलान कर दिया कि एनसीपी के अध्यक्ष वही हैं। वहीं, दिल्ली की इस बैठक को अजित पवार ने अवैध बताया है।

दिल्ली में पार्टी की राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक के बाद शरद पवार ने कहा कि आज की बैठक ने हमारा मनोबल बढ़ाने में मदद की है। साथ ही उन्होंने कहा कि “कोई कुछ भी कहता या करता रहे, उससे फर्क नहीं पड़ता, मैं ही एनसीपी का अध्यक्ष हूं। अब, हमें जो भी कहना है, हम भारत के चुनाव आयोग के सामने कहेंगे।” साथ ही उन्होंने भतीजे अजित पवार के बढ़ती उम्र वाले हमले पर कहा कि चाहे मैं 82 का हो जाऊं या 92 का, मैं अब भी प्रभावी हूं।


एनसीपी की राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक के बारे में बताते हुए पीसी चाको ने कहा कि राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी की कार्यसमिति ने आज 8 प्रस्ताव पारित किये। समिति ने पार्टी अध्यक्ष शरद पवार पर पूरा भरोसा जताया है। राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी की वर्किंग कमेटी ने प्रफुल्ल पटेल, सुनील तटकरे और एनडीए से हाथ मिलाने वाले 9 विधायकों को बाहर करने के शरद पवार के फैसले को मंजूरी दे दी है। पार्टी की 27 राज्य समितियों में से एक ने भी नहीं कहा कि वे शरद पवार के साथ नहीं हैं। संगठन मजबूत है।

दिल्ली में शरद पवार के आवास पर हुई एनसीपी की राष्ट्रीय कार्यकारिणी बैठक में शरद पवार के साथ सुप्रिया सुले, सांसद फौजिया खान, वंदना चव्हाण, पीसी चाको, योगानंद शास्त्री, जितेंद्र आव्हाड, विरेंद्र वर्मा के साथ राष्ट्रीय कार्यकारिणी के अलावा राष्ट्रीय कार्यसमिति के पदाधिकारी और कई राज्यों के पार्टी अध्यक्ष भी शामिल हुए। इस बैठक से शरद पवार ने अजित पवार को पार्टी पर अपनी ताकत दिखा दी है।


वहीं शरद पवार की इस बैठक के बाद अजित पवार की तरफ से बयान जारी कर कहा गया है कि शरद पवार ने जो बैठक बुलाई है, वह गैरकानूनी है। एनसीपी के प्रतिनिधित्व को लेकर विवाद चुनाव आयोग के अधिकार क्षेत्र में है। इसलिए पार्टी के अंदर किसी भी व्यक्ति को राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक बुलाने का अधिकार नहीं है। बैठक में लिए गए फैसले मानने के लिए कानूनी तौर पर कोई भी बाध्य नहीं है।

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia