'पीएम पद का चेहरा नहीं होंगे शरद पवार, विपक्षी ताकतों को साथ लाने में निभाएंगे अहम भूमिका'

प्रफुल्ल पटेल ने कहा कि शरद पवार कभी पीएम चेहरा नहीं थे और कभी नहीं होंगे। वह केवल देश के असल मुद्दों के बारे में बोलते हैं। पार्टी के कुछ कार्यकर्ताओं ने अपने विचार व्यक्त किए लेकिन शरद पवार पीएम पद के इच्छुक नहीं हैं। हम अपनी सीमाएं जानते हैं।

फोटोः सोशल मीडिया
फोटोः सोशल मीडिया
user

नवजीवन डेस्क

एनसीपी की राष्ट्रीय परिषद की रविवार को दिल्ली में हुई बैठक के बाद पार्टी महासचिव प्रफुल्ल पटेल ने कहा कि शरद पवार प्रधानमंत्री पद के दावेदार नहीं हैं और उनके लिए विपक्ष की एकता सर्वोपरि है। उन्होंने कहा कि पवार कई ताकतों को एक साथ लाने में अहम भूमिका निभाने जा रहे हैं।

प्रफुल्ल पटेल ने कहा कि शरद पवार कभी पीएम चेहरा नहीं थे और कभी नहीं होंगे। वह केवल इस देश के वास्तविक मुद्दों के बारे में बोलते हैं। पार्टी के कुछ कार्यकर्ताओं ने अपने विचार व्यक्त किए लेकिन शरद पवार पीएम पद के इच्छुक नहीं हैं।" उन्होंने कहा कि हम अपनी सीमाएं जानते हैं। वह विपक्ष का चेहरा नहीं हैं लेकिन वह अहम भूमिका जरूर निभाएंगे।


पटेल ने कहा कि एनसीपी आगामी आम चुनाव में अहम भूमिका निभाने जा रही है। लेकिन पार्टी का रुख साफ है कि विपक्ष को एकजुट होने की जरूरत है। उन्होंने कहा कि हम यूपीए सरकार का हिस्सा थे। कांग्रेस के साथ हमारा ऐसा कोई मुद्दा नहीं है। शरद पवार शनिवार को पार्टी की राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक के दौरान राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (एनसीपी) के अध्यक्ष के रूप में फिर से निर्विरोध चुने गए।

गौरतलब है कि हाल में बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार अपने दिल्ली दौरे के दौरान राहुल गांधी, एनसीपी नेता शरद पवार, सीपीएम महासचिव सीताराम येचुरी, सीपीआई के डी. राजा और दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल समेत कई राजनीतिक नेताओं से मिले। नीतीश के दौरे का मकसद विपक्षी एकता की बात करना था। विदेश से लौटने पर उनकी सोनिया गांधी से मिलने की भी संभावना है। नीतीश कुमार ने भी आधिकारिक तौर पर प्रधानमंत्री बनने की महत्वाकांक्षा से इनकार किया है।

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia