बिहार चुनाव से ऐन पहले शरद यादव की बेटी सुभाषिनी और पूर्व सांसद काली पांडे कांग्रेस में शामिल

बिहार में विधानसभा चुनाव के पहले दौर के मतदान से ठीक पहले बिहार के दो नेताओं ने कांग्रेस का दामन थामा है। इनमें पूर्व केेंद्रीय मंत्री शरद यादव की बेटी सुभाषिनी राज राव और पूर्व सांसद काली पांडे शामिल हैं।

फोटो : सोशल मीडिया
फोटो : सोशल मीडिया

बिहार विधानसभा चुनाव से पहले पूर्व केंद्रीय मंत्री और लोकतांत्रिक जनता दल के नेता शरद यादव की बेटी सुभाषिणी बुधवार को कांग्रेस में शामिल हो गईं। कांग्रेस में शामिल होने के बाद सुभाषिनी ने कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी और राहुल गांधी का आभार जताया। उन्होंने कहा कि कांग्रेस नेता अहमद पटेल ने उन्हें पार्टी में शामिल होने के लिए कहा।

एक पूर्व सांसद काली पांडे ने भी बुधवार को कांग्रेस की सदस्यता ग्रहण कर ली। वो 1984 में गोपालगंज से निर्दलीय सांसद थे। उन्होंने कहा, भविष्य कांग्रेस का है और मैं अपने घर वापस आ गया हूं। पांडे ने मंगलवार को कांग्रेस के उम्मीदवार के रूप में गोपालगंज जिले के कुचायकोट विधानसभा सीट से अपना नामांकन दाखिल किया।


हालांकि, यह स्पष्ट नहीं है कि सुभाषिनी विधानसभा चुनाव लड़ेगी या नहीं। कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष मदन मोहन झा ने कहा कि दोनों नेता बिहार में पार्टी और महागठबंधन को और मजबूत करेंगे। शरद यादव ने नीतीश कुमार के बीजेपी के साथ मिलकर सरकार बनाने के बाद जेडीयू छोड़ दी थी। कांग्रेस बिहार में 70 विधानसभा सीटों पर चुनाव लड़ रही है।

(आईएएनएस इनपुट के साथ)

नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia