महबूबा की बेटी ने पीएम मोदी की मां से मुलाकात की फोटो शेयर कर पूछा- ‘हमें कब तक दूर रखेंगे?

जम्मू-कश्मीर में नजरबंद पूर्व सीएम महबूबा मुफ्ती की बेटी इल्तिजा मुफ्ती ने ट्वीटर पर पीएम मोदी की मां से मुलाकात की एक तस्वीर साझा की है। तस्वीर को दिल छूने वाला बताते हुए उन्होंने पीएम से पूछा है कि उनकी मां कब तक नजरबंद रहेंगी।

फोटोः सोशल मीडिया
फोटोः सोशल मीडिया
user

नवजीवन डेस्क

जम्मू-कश्मीर को प्राप्त विशेष राज्य का दर्जा खत्म करने के बाद से सरकार की हिरासत में नजरबंद राज्य की पूर्व सीएम और पीडीपी प्रमुख महबूबा मुफ्ती की बेटी इल्तिजा मुफ्ती ने शुक्रवार को ट्विटर पर एक दिल छू लेने वाला पोस्ट कर पीएम मोदी पर निशाना साधा। इल्तिजा ने गुजरात दौरे पर गए पीएम मोदी की अपनी मां से मुलाकात की एक तस्वीर साझा करते हुए पूछा है कि उन्हें कब तक अलग रखेंगे?

न्यूज एजेंसी एएनआई द्वारा शेयर पीएम मोदी और उनकी मां की तस्वीर को रीट्विट करते हुए इल्तिजा ने कहा कि “यह तस्वीर दिल को छू लेने वाली है, लेकिन पिछले तीन महीनों से आपने मेरी मां को अवैध तरीके से नजरबंद कर रखा है। आपने मेरी मां के साथ ही हजारों नेताओं, मानवाधिकार कार्यकर्ताओं और बच्चों को भी हिरासत में कैद कर रखा है। आखिर उन मांओं को अपने बच्चों से कब तक अलग रखेंगे?”

गौरतलब है कि तकरीबन 3 महीने पहले 5 अगस्त 2019 को केंद्र सरकार ने जम्मू-कश्मीर का विभाजन कर उसे दो केंद्र शासित प्रदेशों में बांटने का फैसला लिया था। इसी के साथ ही संविधान द्वारा जम्मू-कश्मीर को प्राप्त विशेष राज्य के दर्जे को भी खत्म कर दिया गया। इस फैसले के पहले ही केंद्र सरकार ने घाटी के सभी बड़े नेताओं और सामाजिक कार्यकर्ताओं को गिरफ्तार कर लिया या हिरासत में ले लिया। इसी के साथ सरकार ने राज्य के तीनों पूर्व मुख्यमंत्रियों- महबूबा मुफ्ती, उमर अब्दुल्ला और फारुख अब्दुल्ला को उनके ही घर में नजरबंद कर दिया।

महबूबा मुफ्ती की नजरबंदी के बाद से ही उनका ट्विटर हैंडल उनकी बेटी इल्तिजा चला रही हैं। इससे पहले भी उन्होंने अपनी मां के ट्विटर हैंडल से लगातार मोदी सरकार पर हमला बोला है। अपने ताजा हमले में उन्होंने पीएम मोदी औऱ उनकी मां की तस्वीर का इस्तेमाल कर काफी मार्मिक पोस्ट किया है।

Published: 1 Nov 2019, 10:25 PM
लोकप्रिय