NDA की लगेगी लंका, बजेगा अब INDIA का डंका: शशि थरूर

कांग्रेस सांसद शशि थरुर ने ट्वीट कर मोदी सरकार पर हमला बोला है। उन्होंने लिखा "NDA की लगेगी लंका, बजेगा अब INDIA का डंका" जीतेगा INDIA.

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया
user

नवजीवन डेस्क

बेंगलुरु में हुई विपक्षी दलों की बैठक में अहम फैसला लिया गया है। विपक्षी दलों ने तय किया कि अब उनके गुट का नाम ‘INDIA’ (इंडियन नेशनल डेवेलपमेंटल इंक्लूसिव एलायंस) होगा। बैठक में शामिल 26 दलों ने आम सहमित से यह फैसला लिया गया। आपको बता दें, इससे पहले कांग्रेस के नेतृत्व वाले इस विपक्षी गुट पहले यूपीए के नाम से जाना जाता था।

उधर, कांग्रेस सांसद शशि थरुर ने ट्वीट कर मोदी सरकार पर हमला बोला है। उन्होंने लिखा "NDA की लगेगी लंका, बजेगा अब INDIA का डंका" जीतेगा INDIA.

कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे ने मंगलवार को बीजेपी के खिलाफ 26 विपक्षी दलों के गठबंधन INDIA का ऐलान करते हुए कहा कि 26 दलों ने एकजुट होकर काम करने की कसम खाई है।उन्होंने आगे कहा कि इस हमारा इरादा अपने लिए सत्ता हासिल करना नहीं है। हमारा मकसद देश में लोकतंत्र, धर्मनिरपेक्षता और सामाजिक न्याय की रक्षा करना है। आइए हम भारत को प्रगति, कल्याण और सच्चे लोकतंत्र के पथ पर वापस ले जाने का संकल्प लें।

उन्होंने आगे कहा कि मुझे खुशी है कि 26 पार्टियां एकजुट होकर काम करने के लिए बेंगलुरु में मौजूद हैं। हम सब मिलकर आज 11 राज्यों में सरकार में हैं। बीजेपी को अकेले 303 सीटें नहीं मिली हैं। उसने अपने सहयोगियों के वोटों का इस्तेमाल करके सत्ता पाई और फिर उन्हें त्याग दिया।


'INDIA' की ये 26 पार्टियां हिस्सा होंगी?

  1. कांग्रेस

  2. जेडीयू

  3. आरजेडी

  4. एनसीपी

  5. समाजवादी पार्टी

  6. आम आदमी पार्टी

  7. शिवसेना (उद्धव  गुट)

  8. सीपीएम

  9. सीपीआई

  10. टीएमसी

  11. डीएमके

  12. जेएमएम

  13. नेशनल कॉन्फ्रेंस

  14.  पीडीपी

  15. आरएलडी

  16. आईयूएमएल

  17. केरल कांग्रेस (एम)

  18. एमडीएमके

  19. वीसीके

  20. आरएसपी

  21. केरल कांग्रेस (जोसेफ)

  22.  केएमडीके

  23. अपना दल कमेरावादी

  24. एमएमके

  25. सीपीआईएमएल

  26. एआईएफबी

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia


;