शिवसेना का बीजेपी पर हमला, कहा- अब कई राज्य हो गए बीजेपी मुक्त, जनता को हल्के में लेंगे तो यही होगा

शिवसेना ने झारखंड विधानसभा चुनाव के नतीजों को लेकर बीजेपी पर निशाना साधा है। शिवसेना ने अपने मुखपत्र सामना में लिखा कि पीएम मोदी और गृह मंत्री अमित शाह सहित पूरे केंद्रीय मंत्रिमंडल को वहां लगाने के बावजूद बीजेपी झारखंड में नहीं जीत पाई।

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया
user

नवजीवन डेस्क

झारखंड विधानसभा चुनाव में बीजेपी की हार पर शिवसेना ने तंज कसा है। शिवसेना ने अपने मुखपत्र सामना के संपादकीय में बीजेपी पर हमला बोलते हुए कहा कि पार्टी के नेता कहते थे कांग्रेस मुक्त हिंदुस्तान, लेकिन अब कई राज्य बीजेपी मुक्त हो गए हैं।

शिवसेना ने आगे लिखा, “झारखंड गंवा दिया, इस पर विचार करने की उनकी मानसिकता नहीं है क्योंकि बीजेपी ने जनता को हल्के में लिया था।” शिवसेना ने आगे कहा, “पहले महाराष्ट्र गया और अब झारखंड गया। महाराष्ट्र और झारखंड की तुलना नहीं की जा सकती। हालांकि बीजेपी ने एक राज्य और गवां दिया है और प्रधानमंत्री मोदी और गृहमंत्री अमित शाह सहित पूरे केंद्रीय मंत्रिमंडल को वहां लगाने के बावजूद बीजेपी झारखंड में नहीं जीत पाई।”


शिवसेना आगे कहा, “ये बीजेपी के लिए धक्कादायक है। 2018 में बीजेपी 75 फीसदी प्रदेशों में सत्तासीन थी अब उसका उतार है और जैसे-तैसे 30 से 35 फीसदी प्रदेशों में बीजेपी की सत्ता है। बीजेपी की घुड़दौड़ कई राज्यों में कमजोर पड़ती गई। बीजेपी एक के बाद एक राज्य गंवाती जा रही है। अब झारखंड भी गवां दिया, ऐसा क्यों? इस पर विचार करने की उनकी मानसिकता नहीं है। जनता को हल्के में लेंगे तो और क्या होगा।”

सामना में लिखा है कि आदिवासी समाज ने बीजेपी को मतदान नहीं किया। लोग अगर ठान लें तो वे सत्ता, दबाव और आर्थिक आतंकवाद की परवाह नहीं करते। अपने मन के अनुसार बदलाव लाकर रहते हैं। बता दें कि झारखंड में बीजेपी को वहां के लोगों ने सत्ता से उखाड़ फेका है। राज्य की 81 विधानसभा सीटों में से बीजेपी 25 सीटों पर सिमट गई है।

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia