महाराष्ट्र के CM एकनाथ शिंदे के खिलाफ शिवसेना प्रमुख उद्धव ठाकरे ने की बड़ी कार्रवाई, पार्टी से शिंदे को निकाला बाहर

शिवसेना अध्यक्ष उद्धव ठाकरे ने सीएम एकनाथ शिंदे को शिवसेना से बाहर निकाल दिया है। पत्र में उद्धव ठाकरे ने लिखा है कि "पार्टी विरोधी गतिविधियों" में शामिल रहने के चलते उन्हें (एकनाथ शिंदे) पार्टी से निकाला जा रहा है।

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया
user

नवजीवन डेस्क

महराष्ट्र में नई सरकार के गठन के बाद इस सरकार में मुख्यमंत्री बनने वाले एकनाथ शिंदे के खिलाफ शिवसेना अध्यक्ष उद्धव ठाकरे ने बड़ा एक्शन लिया है। उद्धव ठाकरे ने सीएम एकनाथ शिंदे को शिवसेना से बाहर निकाल दिया है। पत्र में उद्धव ठाकरे ने लिखा है कि "पार्टी विरोधी गतिविधियों" में शामिल रहने के चलते उन्हें (एकनाथ शिंदे) पार्टी से निकाला जा रहा है।

उद्धव ठाकरे ने एकनाथ शिंदे के नाम से एक पत्र जारी किया है। उन्होंने पत्र में लिखा कि हाल ही में यह देखा गया है कि आप पार्टी विरोधी गतिविधियों में लिप्त पाए गए। इसके साथ ही पत्र में कहा गया कि आपने शिवसेना की सदस्यता छोड़ दी है। यही वजह है कि आपके खिलाफ यह कार्रवाई की जा रही है। पत्र में उद्धव ठाकरे ने कहा कि कि शिवसेना का पक्ष प्रमुख होने पर मैं अपने इस अधिकार का इस्तेमाल करते हुए एकनाथ शिंदे को पार्टी के सभी पदों से मुक्त करता हूं।


बीते 30 जून को नाटकीय ढंग से एकनाथ शिंदे गुट को बीजेपी ने समर्थन देने का ऐलान किया था। उसी शाम 7.30 बजे एकनाथ शिंदे ने महाराष्ट्र के सीएम के रूप में शपथ ली थी। शिवसेना से बगावत के बाद से एकनाथ शिंदे यह लगातार कहते रहे हैं कि वह किसी भी दूसरी पार्टी में नहीं गए हैं। उनके साथ 15 शिवसेना विधायक शिवसेना में ही हैं और शिवसेना में रहकर उन्होंने बीजेपी के साथ गठबंधन किया है। एकनाथ ने अपने गुट को असली शिवसेना बताया। महाराष्ट्र में नई सरकार गठन का मुद्दा सुप्रीम कोर्ट में लंबित है। पूरे मामले की सुनवाई 11 जुलाई को होगी।

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia


Published: 02 Jul 2022, 9:13 AM
/* */