शीत सत्र के दौरान लोकसभा में विपक्षी खेमे की 5वीं कतार में बैठेंगे शिवसेना सांसद, राज्यसभा में भी बदली सीटें

महाराष्ट्र में सीएम की कुर्सी पर जिद के चलते एनडीए से अलग हुई शिवसेना को अब लोकसभा और राज्यसभा दोनों में विपक्ष का हिस्सा मान लिया गया है। इसके साथ ही शीत सत्र के दौरान शिवसेना सांसदों को विपक्षी खेमे में बैठने की व्यवस्था की गई है।

फोटो : सोशल मीडिया
फोटो : सोशल मीडिया
user

आईएएनएस

महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव के बाद केंद्र में सत्ताधारी राजग से शिवसेना के अलग होने पर पार्टी के लोकसभा और राज्यसभा के सांसद शीतकालीन सत्र के दौरान विपक्ष में बैठे दिखेंगे। शिवसेना के सभी सांसदों को अब विपक्ष की कतार में कुर्सियां मिलेंगी।

बीजेपी ने संसद के शीतकालीन सत्र से पहले रविवार दोपहर होने वाली एनडीए की बैठक में भी शिवसेना को नहीं बुलाया है। शिवसेना के राज्यसभा सांसद संजय राउत अभी राज्यसभा में सत्ता पक्ष की तरफ 38 नंबर की सीट पर बैठते थे। सूत्रों के मुताबिक, अब वह विपक्षी कतार में 198 नंबर की सीट पर बैठेंगे। शिवसेना के दो अन्य राज्यसभा सांसदों की कुर्सी भी संजय राउत के आसपास रहेगी।

वहीं लोकसभा में शिवसेना के 18 सांसदों का सीटिंग अरेंजमेंट भी विपक्षी कतार में किया गया है। सूत्रों के मुताबिक उन्हें पांचवीं कतार में कुर्सी मिलेगी। हर बार संसद सत्र के पहले रणनीति तय करने के लिए एनडीए की बैठक होती है।


सोमवार से शुरू होने जा रहे संसद सत्र के पहले रविवार को दोपहर बीजेपी नेतृत्व वाले एनडीए की बैठक है। महाराष्ट्र में साथ में चुनाव लड़ने के बाद भी नाता तोड़ लेने के कारण बीजेपी ने इस अहम बैठक में शिवसेना को आमंत्रित नहीं किया है। शिवसेना नेता व राज्यसभा सांसद संजय राऊत भी कह चुके हैं कि पार्टी अब एनडीए की किसी बैठक में भाग नहीं लेगी।

नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia


Published: 16 Nov 2019, 9:31 PM