उत्तर प्रदेश: अखिलेश से खफा शिवपाल यादव जल्द करेंगे बड़ा ऐलान, आजम खान की रिहाई का कर रहे इंतजार

आजम खान और शिवपाल यादव दोनों ही सपा प्रमुख अखिलेश यादव की कार्यशैली से बेहद खफा हैं और पार्टी में खुद को छोटा महसूस कर रहे हैं।

फोटोः IANS
फोटोः IANS
user

नवजीवन डेस्क

समाजवादी पार्टी से अलग रहे विधायक और प्रगतिशील समाजवादी पार्टी लोहिया (पीएसपीएल) के अध्यक्ष शिवपाल सिंह यादव सपा के एक और वरिष्ठ विधायक मोहम्मद आजम खान के साथ नया राजनीतिक मोर्चा बनाने की तैयारी कर रहे हैं। शिवपाल सिंह यादव, आजम खान की जेल से रिहाई का इंतजार कर रहे हैं। वह इस महीने कभी भी जेल से बाहर आ सकते है। आजम खान को एक मामले को छोड़कर सभी मामलों में पहले ही जमानत मिल चुकी है।

सूत्रों के मुताबिक, जेल में आजम खान से मिल चुके शिवपाल ने नए राजनीतिक मोर्चे के लिए पहले ही ब्लूप्रिंट तैयार कर लिया है। इसमें उन नेताओं को शामिल किए जाने की संभावना है, जो भाजपा के साथ-साथ सपा से भी समान दूरी बनाए रखना चाहते हैं।

आजम खान और शिवपाल यादव दोनों ही सपा प्रमुख अखिलेश यादव की कार्यशैली से बेहद खफा हैं और पार्टी में खुद को छोटा महसूस कर रहे हैं।

पीएसपीएल के एक नेता, जो शिवपाल के करीब है, उन्होंने बताया कि शिवपाल की भाजपा में शामिल होने की कोई योजना नहीं है। वह अपनी पार्टी का पुनर्गठन करेंगे और एक नया राजनीतिक मोर्चा बनाने की दिशा में काम करेंगे। जिसमें भीम आर्मी के चंद्रशेखर, जन अधिकार पार्टी के बाबू सिंह कुशवाहा और राष्ट्रीय लोक दल के नेता शामिल हो सकते हैं।

सूत्रों ने कहा कि अखिलेश के नेतृत्व में कई दिग्गज जो 'असहज' महसूस कर रहे थे, वे भी शिवपाल और आजम खान के पीछे जा सकते हैं।

इस बारे में पूछे जाने पर शिवपाल ने मुस्कुराते हुए कहा, आजम खान को जेल से बाहर आने दो और फिर हम आपको अपनी योजनाओं के बारे में बताएंगे।

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia


/* */