अखिलेश के साथ जाते ही शिवपाल की सुरक्षा घटी! Z से Y श्रेणी में हुआ 'प्रसपा' अध्यक्ष का सुरक्षा घेरा

अखिलेश यादव के साथ शिवपाल यादव के जब खराब संबंध थे तो योगी सरकार की ओर से उनके सुरक्षा में वृद्धि कर दी गई थी। वर्ष 2017 के मई माह में शिवपाल यादव की सुरक्षा घेरे को कड़ा किया गया था।

फोटोः सोशल मीडिया
फोटोः सोशल मीडिया
user

नवजीवन डेस्क

मैनपुरी लोकसभा उपचुनाव के बीच उत्तर प्रदेश सरकार ने शिवपाल सिंह यादव की सुरक्षा को कम करने का बड़ा फैसला ले लिया है। प्रगतिशील समाजवादी पार्टी (प्रसपा) के राष्ट्रीय अध्यक्ष व जसवंत नगर से विधायक शिवपाल सिंह यादव की सुरक्षा को सरकार ने घटा दिया है। उनकी सुरक्षा को जेड से वाई कैटेगिरी की कर दिया है। उत्तर प्रदेश शासन के गृह विभाग ने सुरक्षा निदेशालय की रिपोर्ट पर उनकी सुरक्षा में कमी की है।

दरअसल, अखिलेश यादव के साथ शिवपाल यादव के जब खराब संबंध थे तो योगी सरकार की ओर से उनके सुरक्षा में वृद्धि कर दी गई थी। वर्ष 2017 के मई माह में शिवपाल यादव की सुरक्षा घेरे को कड़ा किया गया था। उस समय शिवपाल यादव ने सीएम योगी आदित्यनाथ से मुलाकात की थी। इसके बाद सुरक्षा कवर को जेड श्रेणी में बदल दिया गया था।


योगी सरकार की ओर से 26 नवंबर को शिवपाल यादव की सुरक्षा कम किए जाने को लेकर आदेश जारी किया गया। लखनऊ पुलिस कमिश्नरेट की ओर से एसपी वैभव कृष्ण की ओर से सुरक्षा घेरा घटाए जाने संबंधी आदेश जारी किया गया है। जारी किए गए आदेश में कहा गया है कि 25 नवंबर को राज्य स्तरीय सुरक्षा समिति की बैठक हुई। इसमें निर्णय लिया गया कि जसवंतनगर से समाजवादी पार्टी के विधायक और प्रगतिशील समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष शिवपाल सिंह यादव की जेड श्रेणी सुरक्षा को कम कर दिया जाए।

शिवपाल सिंह यादव की सुरक्षा में कटौती के बाद पहली प्रतिक्रिया में प्रगतिशील समाजवादी पार्टी (प्रसपा) ने बीजेपी पर बड़ा हमला किया है। प्रसपा के प्रवक्‍ता दीपक मिश्र ने कहा कि सरकार यदि सोचती है कि सुरक्षा में कटौती कर या डरा-धमका कर शिवपाल सिंह यादव के रुख में कोई परिवर्तन ला देगी तो यह उसकी भूल है। एक निजी चैनल से बातचीत में उन्‍होंने कहा कि सुरक्षा घटाए जाने से कोई फर्क नहीं पड़ता

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia