वायरल ऑडियो पर सवालों में घिरे शिवराज, कमलनाथ ने कहा- जनता के सामने आया सच

कांग्रेस के वरिष्ठ नेता अजय सिंह ने शिवराज सिंह को इस बात का धन्यवाद दिया कि उन्होंने पीएम मोदी और उनके नंबर दो द्वारा राज्य में चुनी हुई सरकार को अलोकतांत्रिक तरीके से गिराने की साजिश का पर्दाफाश किया है। अजय सिंह ने राज्यपाल से बीजेपी की शिवराज सरकार को तत्काल बर्खास्त करने की मांग की है।

फोटोः सोशल मीडिया
फोटोः सोशल मीडिया
user

नवजीवन डेस्क

मध्यप्रदेश की सियासत में मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान के एक कथित ऑडियो ने हलचल मचा दी है। इस ऑडियो के आधार पर पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ ने 'साजिश रचकर कांग्रेस की सरकार गिराने' की बात की पुष्टि होने का दावा किया है। साथ ही पूर्व नेता प्रतिपक्ष अजय सिंह ने मौजूदा सरकार को तत्काल बर्खास्त करने की मांग की है।

राज्य में इन दिनों तेजी से वायरल हो रहे एक ऑडियो में कथित तौर पर मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान कह रहे हैं कि "केंद्रीय नेतृत्व ने तय किया कि सरकार को गिरा दिया जाए।" यह ऑडियो बीते दिनों इंदौर की रेसीडेंसी कोठी में हुई बीजेपी कार्यकर्ताओं की बैठक का बताया जा रहा है।

इस ऑडियो के वायरल होने के बाद पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ ने कहा, "मैं तो शुरू दिन से ही कह रहा था कि बीजेपी ने मेरी बहुमत और जनादेश प्राप्त सरकार को जानबूझकर साजिश-षड़यंत्र और प्रलोभन का खेल रचकर गिराया है, क्योंकि मेरी सरकार किसानों का कर्ज माफ कर रही थी, युवाओं को रोजगार दे रही थी, महिलाओं को सुरक्षा देकर उनके सम्मान की रक्षा कर रही थी। अब तो इस बात की पुष्टि भी हो गई और सच्चाई भी प्रदेश की जनता के सामने आ गई कि मेरी सरकार को गिराने के लिए किस तरह की साजिश और खेल रचा गया और उसमें कौन-कौन शामिल था।"

कमलनाथ ने आगे कहा, "जो लोग कहते थे कि कांग्रेस की सरकार के पास बहुमत नहीं था, वो अपने असंतोष से गिरी, हमने नहीं गिराई, उनके झूठ की पोल भी अब सभी के सामने खुल चुकी है। शिवराज ने 15 साल झूठ के बल पर सरकार चलाई, जनता ने सबक भी सिखाया, लेकिन अभी भी वह निरंतर झूठ परोस रहे हैं।"

वहीं, राज्य के पूर्व नेता प्रतिपक्ष अजय सिंह ने मुख्यमंत्री शिवराज को इस बात के लिए धन्यवाद दिया है कि उन्होंने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और उनके नंबर दो द्वारा राज्य में चुनी हुई सरकार को अलोकतांत्रिक तरीके से गिराने की साजिश रचे जाने का पर्दाफाश किया है। अजय सिंह ने राज्यपाल से राज्य की शिवराज सिंह चौहान सरकार को तत्काल बर्खास्त करने की मांग की है।

अजय सिंह ने एक बयान जारी कर कहा, “कमलनाथ सरकार को 15 माह के दौरान कई बार गिराने के प्रयास हुए। बीजेपी ने कांग्रेस विधायकों को खरीदने के लिए साजिश रची। दुखद यह है कि बीजेपी की इस साजिश और षड़यंत्र में कांग्रेस के प्रतिष्ठित नेता ज्योतिरादित्य सिंधिया माध्यम बने। उनका यह कृत्य राज्य के राजनीतिक इतिहास में कलंक के रूप में दर्ज होगा।”

इन दिनों पूरे प्रदेश में वायरल हो रहे शिवराज के इस कथित ऑडियो में वह साफ-साफ कहते सुने जा सकते हैं, “केवल एक सवाल केंद्रीय नेतृत्व ने तय किया, जिसने सरकार को बर्बाद और तबाह कर दिया। आप बताओ कि ज्येातिरादित्य सिंधिया और तुलसी भाई के बिना सरकार गिर सकती थी क्या?”

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia