ईवीएम को लेकर शिवसेना का बीजेपी और चुनाव आयोग पर कड़ा हमला, कहा, ‘तवायफ’  बन गया है आयोग

शिवसेना ने गड़बड़ ईवीएम और वीवीपैट को लेकर केंद्र की मोदी सरकार और चुनाव आयोग पर कड़ा प्रहार किया है। शिवसेना ने कहा है कि जिस तरह विपक्षी दलों की बात सुनने से चुनाव आयोग इनकार कर रहा है, उससे लगता है कि आयोग तवायफ की तरह बन गया है जो सिर्फ एक राजनीतिक दल के लिए काम कर रहा है।

फोटो : सोशल मीडिया
फोटो : सोशल मीडिया
user

नवजीवन डेस्क

शिवसेना ने केंद्र की मोदी सरकार और चुनाव आयोग पर निशाना साधा है। शिवसेना ने कहा है कि अगर तमाम शिकायतों के बाद भी चुनाव आयोग विपक्षी दलों की बात नहीं सुन रहा है, तो इसक मतलब यही है कि वह सत्ता दल की रखैल बन चुका है।

शिवसेना ने उप उपचुनावों में ईवीएम एवं वीवीपैट मशीनों के खराब होने की शिकायतों पर कड़ी प्रतिक्रिया दी है। शिवसेना नेता संजय राउत ने बुधवार को कहा कि, “हमारे लोगों ने बीजेपी कार्यकर्ताओं को रंगे हाथ पालघर उप चुनाव में पैसे बांटते पकड़ा था, लेकिन चुनाव आयोग ने कोई एक्शन नहीं लिया। अगर देश भर में चुनाव आयोग का यहीं रवैया है, तो इसका अर्थ है कि चुनाव आयोग और तवायफ की तरह काम कर रहा है, जो एक राजनीतिक दल की रखैल है।”

अपने मुखपत्र ‘सामना’ के संपादकीय में शिवसेना ने कहा है, ‘अब हमारा देश दुनिया का सबसे बड़ा लोकतंत्र नहीं कहा जा सकता है। इवीएम ने लोकतंत्र को विकृत कर दिया है। मौजूदा वक्त में सत्ताधारियों ने अपनी निरंकुश मानसिकता के कारण लोकतंत्र को अपनी रखैल बना डाला है।’

शिवसेना ने चेतावनी दी कि चुनावी प्रक्रिया में लोगों का घटता भरोसा लोकतंत्र के लिए खतरनाक है। संपादकीय में कहा गया है कि मौजूदा चुनाव आयोग सरकार के गुलामों की तरह हो गए हैं। गौरतलब है कि बीजेपी ने शिवसेना पर पालघर लोकसभा उपचुनाव से पहले मतदाताओं को पैसा बांटने के लिए अपराधियों की मदद लेने का आरोप लगाया था। और, मामले की चुनाव आयोग से शिकायत करने की बात कही थी। इस आरोप पर शिवसेना सांसद संजय राउत ने पलटवार करते हुए कहा था, 'इससे बीजेपी को फायदा नहीं होने वाला है। शिवसेना आम लोगों की पार्टी है और हमारे कार्यकर्ता हमारी ताकत हैं।”

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia