अयोध्याः शिवसेना की रैली फ्लॉप, उद्धव ठाकरे ने मोदी सरकार को बताया कुंभकरण, मांगी मंदिर निर्माण की तारीख

अयोध्या में शिवसेना प्रमुख उद्धव ठाकरे की रैली पूरी तरह से फ्लॉप रही। लेकिन इस दौरान उद्धव ठाकरे ने बीजेपी और मोदी सरकार पर जमकर हमला बोला। ठाकरे ने मोदी सरकार को कुभंकरण की नींद में सोने वाला बताते हुए मंदिर निर्माण की तारीख बताने की मांग की।

फोटोः <a href="https://twitter.com/ShivSena">@<b>ShivSena</b></a>
फोटोः @ShivSena
user

विश्वदीपक

देश में एक बार फिर राम मंदिर का मुद्दा गर्माने के लिए अयोध्या में शनिवार को शिवसेना प्रमुख उद्धव ठाकरे का आशीर्वाद समारोह पूरी तरह से फ्लॉप साबित हो गया। बड़े-बड़े दावों और हंगामे के बीच अयोध्या के लक्ष्मण किला मैदान में आयोजित उद्धव ठाकरे की सभा में पांच हजार लोग भी नहीं पहुंचे। हालांकि इस सभा के दौरान उद्धव ठाकरे ने अपने भाषण में बीजेपी को जमकर खरी-खोटी सुनाई। उन्होंने मोदी सरकार की तुलना कुंभकरण से करते हुए कहा, “आज मैं यहां कोई लड़ाई करने नहीं आया हूं। आज तो मैं सिर्फ सोए हुए कुंभकरण को जगाने आया हूं। कुंभकरण 6 महीने सोते थे, आज के कुंभकरण पिछले 4 सालों से सोए हुए हैं। मैं उनको जगाने आया हूं। जो वादा करते हैं, जो वचन देते हैं, उसे निभाना चाहिए। चलो सब लोग मिलकर मंदिर बनाते हैं।”

अयोध्याः शिवसेना की रैली फ्लॉप, उद्धव ठाकरे ने मोदी सरकार को बताया कुंभकरण, मांगी मंदिर निर्माण की तारीख

अपने भाषण में उद्धव ठाकरे ने कहा कि केंद्र और राज्य दोनों में बीजेपी की सरकारें हैं, इसके बावजूद मंदिर निर्माण की तारीख नहीं बताई जा रही है। उन्होने कहा, “मैं तारीख जानना चाहता हूं। चाहे कुछ भी करें, लेकिन हमें मंदिर बनाकर दें। हमें आज मंदिर निर्माण की तारीख चाहिए, बाकी बातें बाद में होंगी।”

अयोध्याः शिवसेना की रैली फ्लॉप, उद्धव ठाकरे ने मोदी सरकार को बताया कुंभकरण, मांगी मंदिर निर्माण की तारीख

मोदी सरकार को निशाने पर लेते हुए उन्होंने कहा कि बीजेपी बीते साढ़े चार साल से राम मंदिर के मुद्दे पर सोती रही है। उन्होंने कहा, “अटल जी की मिलीजुली सरकार थी। उस वक्त मंदिर का मुद्दा उठाना शायद मुश्किल था, लेकिन आज की सरकार ताकतवर सरकार है। केंद्र और राज्य दोनों में ही बीजेपी की सरकारें हैं।” उन्होंने बीजेपी को अल्टीमेटम देते हुए कहा, “बहुत साल और महीने गुजर गए। अब हम और इंतजार नहीं कर सकते। अब इस मुद्दे पर बीजेपी कानून लाए या अध्यादेश लाए, हमारी पार्टी इसका समर्थन जरूर करेगी।”

अयोध्याः शिवसेना की रैली फ्लॉप, उद्धव ठाकरे ने मोदी सरकार को बताया कुंभकरण, मांगी मंदिर निर्माण की तारीख

इससे पहले अयोध्या के लक्ष्मण किला मैदान में आयोजित आशिर्वाद समारोह में शिवसेना प्रमुख ठाकरे अपनी पत्नी और बेटे के साथ पहुंचे। मंच पर ही पूजा के बाद उन्होंने संतों का आशीर्वाद लिया। बता दें शिवसेना प्रमुख उद्धव ठाकरे अयोध्या में दो दिन रहेंगे। रविवार को वह सुबह 9 बजे रामजन्मभूमि जाएंगे और वहां रामलला के दर्शन करेंगे। इसके बाद सुबह 11 बजे वह लक्ष्मण किला में पत्रकारों से बात करेंगें।

25 नवंबर को आयोजित संघ परिवार के धर्मसभा से एक दिन पहले आयोजित इस कार्यक्रम के लिए काफी दावे किये जा रहे थे। खास बात ये है कि इस समारोह के लिए ठाकरे अपनी पत्नी और बेटे आदित्य ठाकरे के साथ पहुंचे, फिर भी उनकी सभा में शिव सैनिक नहीं दिखे। दूसरी तरफ शिवसेना की इस रैली और 25 नवंबर को संघ परिवार के प्रस्तावित धर्मसभा को देखते हुए अयोध्या में कानून-व्यवस्था को बनाए रखने के लिए बड़े पैमाने पर सुरक्षा के इंतजाम किये गए हैं। अयोध्या और फैजाबाद में धारा 144 लागू कर दी गई है और चप्पे-चप्पे पर पुलिस और पीएसी के जवानों की तैनाती की गई है। पूरे अयोध्या में ड्रोन कैमरों से निगरानी की जा रही है।

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia


Published: 24 Nov 2018, 8:36 PM
/* */