उत्तर प्रदेश में चुनाव से पहले BJP को झटके पर झटका, मौर्य के बाद एक और विधायक ने पार्टी छोड़ने का किया ऐलान

स्वामी प्रसाद मौर्य के त्याग पत्र के साथ राजभवन पहुंचे विधायक रोशन लाल वर्मा ने 'उचित समय' पर बीजेपी छोड़ने का ऐलान किया है। उन्होंने कहा कि मैं मौर्य का इस्तीफा मंजूर होने के बाद फैसला करूंगा। अन्य विधायकों के बारे में आपको 14 जनवरी तक पता चल जाएगा।

फोटोः सोशल मीडिया
फोटोः सोशल मीडिया
user

नवजीवन डेस्क

उत्तर प्रदेश में चुनाव से ठीक पहले बीजेपी को झटके पर झटका लग रहा है। एक दिन पहले बदायूं से विधायक आर के शर्मा के पार्टी छोड़ने के बाद आज सुबह योगी सरकार में कद्दावर मंत्री रहे स्वामी प्रसाद मौर्य ने बीजेपी को अलविदा कह दिया और सपा में शामिल हो गए। इसके ठीक बाद शाहजहांपुर से विधायक रोशन लाल वर्मा ने भी 'उचित समय' पर बीजेपी छोड़ने का ऐलान किया है।

स्वामी प्रसाद मौर्य के त्याग पत्र के साथ राजभवन पहुंचे रोशन लाल वर्मा ने कहा कि मौर्य की तबीयत खराब थी और इसलिए वह मौर्य का इस्तीफा लेकर आए थे। साथ ही उन्होंने कहा कि मौर्य ने राज्यपाल को अपना इस्तीफा पहले ही ईमेल कर दिया था। एक सवाल के जवाब में उन्होंने कहा, "मैं मौर्य का इस्तीफा मंजूर होने के बाद फैसला करूंगा। अन्य विधायकों के बारे में आपको 14 जनवरी तक पता चल जाएगा।"


इस बीच, समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष अखिलेश यादव ने मौर्य के साथ अपनी तस्वीर ट्वीट करते हुए पुष्टि की कि मौर्य सपा में शामिल होंगे। अखिलेश यादव ने वहीं स्वामी प्रसाद मौर्य का सपा में स्वागत करते हुए लिखा कि “सामाजिक न्याय और समता-समानता की लड़ाई लड़ने वाले लोकप्रिय नेता श्री स्वामी प्रसाद मौर्या जी और उनके साथ आने वाले अन्य सभी नेताओं, कार्यकर्ताओं और समर्थकों का सपा में ससम्मान हार्दिक स्वागत एवं अभिनंदन! सामाजिक न्याय का इंक़लाब होगा-बाइस में बदलाव होगा।”

बता दें कि योगी कैबिनेट में श्रम एवं सेवायोजन और समन्वय मंत्री स्वामी प्रसाद मौर्य ने आज पद और पार्टी दोनों से इस्तीफ़ा दे दिया। राज्यपाल को भेजे इस्तीफे में स्वामी प्रसाद मौर्य ने बढ़ती बेरोजगारी, दलितों-पिछड़ों के प्रति बीजेपी सरकार के व्यवहार और व्यापारियों की उपेक्षा को अपने इस्तीफे की वजह बताया है। बता दें कि स्वामी प्रसाद मौर्य प्रदेश के कद्दावर नेता हैं।

(आईएएनएस के इनपुट के साथ)

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia