MCD मेयर चुनाव पर सुप्रीम कोर्ट से BJP को झटका, 24 घंटे में अधिसूचना जारी करने का आदेश, एल्डरमैन नहीं देंगे वोट

कोर्ट के फैसले पर दिल्ली के सीएम और आप संयोजक अरविंद केजरीवाल ने कहा कि यह आदेश जनतंत्र की जीत है। ढाई महीने बाद अब दिल्ली को मेयर मिलेगा। इससे यह साबित हो गया कि एलजी और बीजेपी मिलकर आए दिन दिल्ली में कैसे गैरकानूनी और असंवैधानिक आदेश पारित करते हैं।

फोटोः सोशल मीडिया
फोटोः सोशल मीडिया
user

नवजीवन डेस्क

दिल्ली में एमसीडी के मेयर चुनाव को लेकर जारी विवाद में बीजेपी को बड़ा झटका देते हुए आज सुप्रीम कोर्ट ने 24 घंटे के अंदर मेयर चुनाव की अधिसूचना जारी करने का आदेश दिया। साथ ही कोर्ट ने यह भी स्पष्ट कर दिया कि मेयर चुनाव में मनोनीत सदस्य यानी एल्डरमैन वोट नहीं देंगे, क्योंकि उन्हें वोट देने का अधिकार नहीं है। सुप्रीम कोर्ट के इस फैसले को आम आदमी पार्टी अपनी जीत बता रही है, क्योंकि यह लगातार एल्डरमैन के वोटिंग का विरोध कर रही थी।

सुप्रीम कोर्ट ने अपने आदेश में कहा कि 24 घंटे के भीतर दिल्ली मेयर का चुनाव कराने और एमसीडी की पहली बैठक के लिए नोटिस जारी किया जाए। नोटिस उस तारीख को तय करेगा जिस दिन मेयर, डिप्टी मेयर और अन्य सदस्यों का चुनाव होगा। कोर्ट ने स्पष्ट किया कि एमसीडी की पहली बैठक में ही मेयर का चुनाव होगा।

सुप्रीम कोर्ट के इस फैसले पर दिल्ली के मुख्यमंत्री और आम आदमी पार्टी के संयोजक अरविंद केजरीवाल ने खुशी जताते हुए इसे लोकतंत्र की जीत बताया है। उन्होंने ट्वीट कर कहा कि सुप्रीम कोर्ट का आदेश जनतंत्र की जीत है। शीर्ष कोर्ट का बहुत-बहुत शुक्रिया। ढाई महीने बाद अब दिल्ली को मेयर मिलेगा। इससे यह साबित हो गया कि एलजी और बीजेपी मिलकर आए दिन दिल्ली में कैसे गैरकानूनी और असंवैधानिक आदेश पारित करते हैं।

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia