इलाहाबाद हाईकोर्ट से जया प्रदा को झटका, गिरफ्तारी वारंट के खिलाफ याचिका खारिज

जया प्रदा के खिलाफ 2019 के लोकसभा चुनाव में आचार संहिता उल्लंघन से जुड़े दो मामले दर्ज किए गए थे। दोनों मामलों में कई समन जारी किए जाने के बावजूद वह अदालत में पेश नहीं हुईं, जिस पर कोर्ट ने भगोड़ा घोषित करते हुए उनके खिलाफ गैर जमानती वारंट जारी कर दिया।

इलाहाबाद हाईकोर्ट से जया प्रदा को झटका, गिरफ्तारी वारंट के खिलाफ याचिका खारिज
इलाहाबाद हाईकोर्ट से जया प्रदा को झटका, गिरफ्तारी वारंट के खिलाफ याचिका खारिज
user

नवजीवन डेस्क

इलाहाबाद उच्च न्यायालय ने गुरुवार को प्रख्यात अभिनेत्री और पूर्व सांसद जया प्रदा की उस याचिका को खारिज कर दिया, जिसमें चुनाव आचार संहिता के कथित उल्लंघन और भड़काऊ भाषण देने के आरोप में रामपुर की एक अधीनस्थ अदालत द्वारा उनके खिलाफ जारी गैर-जमानती वारंट को रद्द करने का अनुरोध किया गया था।

न्यायमूर्ति संजय कुमार सिंह की एकल पीठ ने बृहस्पतिवार को इस मामले की सुनवाई की। इस दौरान, जया प्रदा के अधिवक्ताओं ने अदालत को बताया कि वे कुछ नये तथ्यों और दस्तावेजों के साथ नया आवेदन दाखिल करना चाहते हैं। उन्होंने इस आधार पर यह याचिका वापस लेने की अनुमति मांगी जिसे अदालत ने स्वीकार कर लिया।


अभिनेत्री जया प्रदा के खिलाफ 2019 के लोकसभा चुनाव में दो मामले दर्ज किए गए थे। ये दोनों ही मामले रामपुर में चुनाव आचार संहिता के उल्लंघन से जुड़े हैं। दोनों ही मामलों में रामपुर की जिला अदालत द्वारा समन जारी किए जाने के बावजूद जया प्रदान अदालत में पेश नहीं हुईं। इसके बाद, उनके खिलाफ गैर जमानती वारंट जारी किया गया और उन्हें एक विशेष अदालत द्वारा भगोड़ा घोषित किया गया।

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia