रेल यात्रियों को झटका! प्लेटफॉर्म टिकट हुआ महंगा, अब खर्च करना पड़ेगा दोगुना पैसा, कल से नियम लागू

त्योहारी सीजन को देखते हुए दक्षिण रेलवे ने प्लेटफॉर्म टिकट के किराये में दोगुना बढ़ोतरी कर दी है। इससे यात्रियों को स्टेशन छोड़ने या रिसीव करने जाने वालों को बड़ा झटका लगा है।

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया
user

नवजीवन डेस्क

त्योहारी सीजन में आम जनता को महंगाई का एक और झटका लगा है। दक्षिण रेलवे ने प्लेटफॉर्म टिकट के दाम बढ़ा दिए हैं। अब प्लेटफॉर्म टिकट के लिए दोगूने पैसे खर्च करने होंगे। रेलवे ने बताया कि त्योहार के समय भीड़भाड़ से बचने के लिए 1 अक्टूबर से 31 जनवरी 2023 तक प्लेटफॉर्म टिकट के दाम प्रति व्यक्ति 10 रुपये से बढ़ाकर 20 रुपये कर दिया गया है।

बता दें कि प्लेटफॉर्म टिकट के दाम सिर्फ दक्षिण रेलवे ने ही बढ़ाए हैं। यानी दक्षिण रेलवे का मुख्यालय चेन्नई में है। यानी दक्षिण के अंतर्गत आने वाले सभी रेलवे स्टेशन पर प्लेटफॉर्म टिकट कल से 20 रुपये में मिलेगा।


प्लेटफॉर्म टिकट के किराये में यह बढ़ोतरी चेन्नई मंडल के आठ प्रमुख स्टेशनों पर लागू होंगे। इन स्टेशनों में चेन्नई सेंट्रल, चेन्नई एगमोर, तांबरम, काटपाड़ी, चैंगलपट्टू, अरक्कोनम, तिरुवल्लूर और अवाडी शामिल हैं।

1 फरवरी से पुरानी दर पर ही म‍िलेगा ट‍िकट


दक्ष‍िण रेलवे की तरफ से दी गई जानकारी में यह भी बताया गया क‍ि नई कीमत 1 अक्टूबर 2022 से लागू होकर 31 जनवरी 2023 तक प्रभावी रहेंगी। यानी 31 जनवरी तक त्‍योहारी सीजन पूरा होने के बाद 1 फरवरी से प्लेटफॉर्म टिकट पुरानी दर 10 रुपये पर ही म‍िलेगा।

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia