बिहार में पासवान की पार्टी एलजेपी को करारा झटका, 200 से अधिक नेता हुए जेडीयू में शामिल

राम विलास पासवान द्वारा शुरु की गई राजनीतिक पार्टी एलजेपी को बिहार में करारा झटका लगा है। एलजेपी के 200 से ज्यादा नेताओं ने गुरुवार को जेडीयू का दामन थाम लिया। इतना ही नहीं इन नेताओं ने चिराग पासवान के नेतृत्व वाली एलजेपी को ठगों की पार्टी करार दिया।

फोटो : आईएएनएस
फोटो : आईएएनएस
user

आईएएनएस

पिछले साल हुए बिहार विधानसभा चुनाव में केवल एक सीट जीतने वाली लोकजनशक्ति पार्टी (एलजेपी) में अब बागवत के सुर तेज होने लगे हैं। पूर्व विधायक रामेश्वर प्रसाद चौरसिया के बुधवार को पार्टी छोड़ने के बाद गुरुवार को एलजेपी के 200 से अधिक नेता जनता दल (युनाइटेड) में शामिल हो गए। जेडीयू के प्रदेश कार्यालय में आयोजित एक मिलन समारोह में एलजेपी के 200 से अधिक नेताओं ने एलजेपी के प्रवक्ता रहे केशव सिंह के नेतृत्व में जेडीयू की सदस्यता ग्रहण की।

जो नेता जेडीयू में शामिल हुए हैं उन्हें जेडीयू अध्यक्ष आर सी पी सिंह और प्रदेश अध्यक्ष उमेश सिंह कुशवाहा ने पार्टी की सदस्यता ग्रहण करवाई। जदयू में शामिल हुए नेताओं में कई प्रकोष्ठों के अध्यक्ष और जिला अध्यक्ष बताए जा रहे हैं।

जदयू का 'तीर' थामने के बाद एलजेपी नेता रामनाथ रमन पासवान ने एलजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष चिराग पासवान पर कई गंभीर आरोप लगाए। उन्होंने चिराग को ठग बताते हुए कहा कि जिस नेता ने बिहार में जन्म नहीं लिया है, उनको बिहार के बारे में कितनी जानकारी होगी? उन्होंने एलजेपी को ठगों की पार्टी करार देते हुए कहा कि चिराग पासवान को जेल जाने से कोई नहीं रोक सकता।

इसके अलावा जेडीयू का दामन थाम चुके केशव सिंह ने भी चिराग पासवान पर आरोप लगाया कि पिछले विधानसभा चुनाव में एलजेपी ने एनडीए को नुकसान पहुंचाया और आरजेडी के साथ मिलकर सांठ-गांठ कर ऐसी चाल चली थी।


पार्टी बदलकर आए नेताओं का स्वागत करते हुए जेडीयू अध्यक्ष आर सी पी सिंह ने कहा कि आज एलजेपी के 208 लोगों ने जेडीयू की सदस्यता ग्रहण की है। उन्होंने कहा कि इनके आने से पार्टी मजबूत होगी। गौरतलब है कि पिछले साल हुए बिहार विधानसभा चुनाव में चिराग पासवान की पार्टी एनडीए से अलग हटकर अकेले चुनाव लड़ी थी। एलजेपी ने जेडीयू के कोटे में आई करीब सभी सीटों पर अपने प्रत्याशी उतार दिए थे, जिससे जेडीयू को काफी नुकसान उठाना पड़ा था।

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia