फेसबुक ने बीजेपी के करीबी ठुकराल को सौंपा अंखी दास का काम, TIME पत्रिका का चौंकाने वाला दावा

मशहूर पत्रिका टाइम ने दावा किया है कि फेसबुक ने भारत में पॉलिसी हेड रही अंखी दास का काम बीजेपी के करीबी रहे शिवनाथ ठुकराल को सौंप दिया है। हालांकि, फेसबुक ने इस बारे में अब तक कोई आधिकारिक घोषणा नहीं की है।

फोटोः सोशल मीडिया
फोटोः सोशल मीडिया
user

नवजीवन डेस्क

फेसबुक के जरिए राजनीतिक पक्षपात के आरोपों से घिरी फेसबुक की भारत में पॉलिसी हेड रहीं अंखी दास के इस्तीफे के बाद कंपनी ने शिवनाथ ठुकराल को उनका काम संभालने को कहा है। ठुकराल वॉट्सऐप के मौजूदा पब्लिक पॉलिसी डायरेक्टर हैं और टाइम पत्रिका का दावा है कि ठुकराल भी बीजेपी के करीबी रहे हैं। हालांकि, कंपनी ने अभी तक इस बारे मे कोई आधिकारिक घोषणा नहीं की है।

टाइम पत्रिका ने दावा किया है कि ठुकराल पहले भी दो साल तक भारत और दक्षिण एशिया के लिए फेसबुक के पब्लिक पॉलिसी डायरेक्टर के तौर पर काम कर चुके हैं। टाइम के अनुसार ठुकराल 2014 के आम चुनाव के समय से बीजेपी से जुड़े रहे थे। उस दौरान जब एक बीजेपी नेता के विवादित पोस्ट को लेकर मीटिंग हुई थी, तो वह उसके बीच से ही उठकर निकल गए थे। इसके बाद उसे हेट स्पीच का दर्जा दिए जाने के बाद भी हटाया नहीं गया और एक साल तक प्लैटफॉर्म पर बनी रही।

बता दें कि आंखी दास पर भी बीजेपी का पक्ष लेने के आरोप लगे थे। उन पर भी हेट स्पीच के मामले में कोई एक्शन नहीं लेने के आरोप लगे थे। उन्हें इस मामले के तूल पकड़ने के बाद संसद की एक समिति ने पेश होने के लिए भी बुलाया था। इस बीच अचानक 27 अक्टूबर को उन्होंने फेसबुक के टॉप एग्जिक्यूटिव पद से अपना इस्तीफा दे दिया था। हालांकि फेसबुक ने कहा है कि दास के इस्तीफे का हेट स्पीच वाले मामले से कोई लेना देना नहीं है।

इधर कयास लगाए जा रहे हैं कि अंखी दास बीजेपी में शामिल हो सकती हैं। सोशल मीडिया पर भी चर्चा है कि अंखी बीजेपी में शामिल होंगी और उनके जरिए बीजेपी पश्चिम बंगाल के चुनाव में फायदा उठाने की कोशिश करेगी। इस पर तंज कसते हुए तृणमूल कंग्रेस की सांसद महुआ मोइत्रा ने भी कहा कि आजकल जनसेवा का मतलब बीजेपी में शामिल होना हो गया है। वह बीजेपी का टिकट पाना चाहती हैं।

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia


/* */