चौंकाने वाला खुलासा: कोरोना से मौत के आकंड़े को चीन ने छुपाया! वुहान में 2579 नहीं, इतने लोगों की गई जान

चीन ने पहले कहा था कि वुहान में कोरोना से 2579 मरीजों की मौत हुई है लेकिन अब चीन के वुहान शहर में संक्रमण से मरने वालों के संशोधित आंकड़े जारी किए गए हैं। जिनके मुताबिक, शहर में 1290 और लोगों की मौत हुई है।

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया
user

नवजीवन डेस्क

चीन ने वुहान में कोरोना वायरस से हुई मौतों के आंकड़े में अचानक 50 फीसदी की बढ़ोतरी को दर्शाया है। चीन द्वारा जारी आंकड़ों के मुताबिक, वुहान में कोरोना से 3869 लोगों की मौत हुई है। अब चीन ने संशोधित आंकड़ों में 1290 और लोगों की मौत का जिक्र किया है। लेकिन चीन पर अब भी कोरोना से हुई मौतों को छुपाने का आरोप लग रहा है।

चीन ने नए आंकड़ों को जारी करते हुए सफाई देते हुए स्वीकार किया है कि कई मामले गलती से रिपोर्ट किए गए थे या फिर वह पूरी तरह से चूक गए थे। बता दें कि चीन में कोरोना संक्रमितों की कुल संख्या 83,428 है। वहां इस समय 1,637 एक्टिव केस हैं। 78,445 लोग ठीक हो चुके हैं और पुराने आंकड़ों के मुताबिक, 3,869 लोगों की मौत हुई है। वुहान शहर से मौतों का संशोधित आंकड़े जारी किए जाने के बाद देश में मृतकों की संख्या 4636 हो गई है।


गौर करने वाली बात यह है कि चीन ने वुहान में हुई मौतों का आकंड़ा ऐसे सामय में बढ़ोतरी की घोषणा की है जब अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप इस पर सवाल खड़े कर चुके हैं। डोनाल्ड ट्रंप ने गुरुवार को कहा था कि कई देश कोरोना वायरस से होने वाली मौतों की संख्या छिपा रहे हैं। ट्रंप ने कहा है कि क्या आपको लगता है कि दुनिया भर के कई देश अपने यहां होने वाली मौतों की जानकारी ईमानदारी से साझा कर रहे हैं। क्या कोई उन देशों के मौत के आंकड़ों पर यकीन कर सकता है।

इसे भी पढ़ें: देश की खस्ताहाल अर्थव्यवस्था में RBI ने की जान फूंकने की कोशिश, रिवर्स रेपो रेट में कटौती के साथ किए ये ऐलान

कोरोना संकट: प्रियंका का सीएम योगी को पत्र, बोलीं- किसानों, मजदूरों, छोटे उद्योगों की हालत खस्ता, तुरंत दें ध्यान

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia


Published: 17 Apr 2020, 12:33 PM