यूपी के कानपुर में चौंकाने वाला खुलासा, सरकारी शेल्टर होम की 33 कोरोना पॉजिटिव बच्चियों में से 2 गर्भवती

उत्तर प्रदेश के कानपुर से एक बड़ी खबर सामने आई है जिसके बाद सरकारी महकमे में खलबली मची हुई है। यहां के राजकीय बाल संरक्षण गृह में तीन दिन पहले मिली 33 कोरोना संक्रमित किशोरियों में से दो लड़कियां गर्भवती पाई गई हैं।

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया
user

नवजीवन डेस्क

कानपुर में एक चौंकाने वाला मामला सामने आया है। बीते दिनों एक शेल्‍टर होम से क्‍वारंटाइन करने अस्‍पताल लाई गई जिन 33 बच्चियों में कोरोना संक्रमण की पुष्टि हुई थी, अब जांच के दौराम उनमें से दो बच्चियों को गर्भवती पाई गई हैं। इतना ही नहीं इनमें से एक तो एचआईवी पाजिटिव पाई गई है। इस जानकारी के सामने आने के बाद जिला प्रशासन में हड़कंप मच गया है। स्‍वास्‍थ्‍य महकमा उनकी कई तरह की जांचें करने में जुट गया है।

राजकीय बाल संरक्षण गृह की नोडल ऑफिसर ने इस मामले को लेकर जानकारी दिया है कि बिल्डिंग को सील कर दिया गया है। अभी अन्य युवतियों को क्वारंटाइन कर दिया गया है, जिनसे उनके बारे में जानकारी नहीं मिल पा रही है कि आखिर ये किशोरियां और किन-किन के संपर्क में आई थीं। उनकी भी जानकारी ली जा रही है।


गौरतलब है कि तीन दिन पूर्व राजकीय बाल संरक्षण गृह की 33 किशोरियों में कोरोना के लक्षण दिखाई दिए थे। इसके बाद उन सभी के टेस्ट सैंपल लिए गए, जिसमें कोरोना पॉजिटिव होने की पुष्टी हुई। रिपोर्ट आने के बाद बाल संरक्षण गृह में हड़कंप मच गया था। इसके बाद स्वास्थ्य महकमे की टीम ने उन्हें उपचार के लिए अस्पताल में भर्ती कराया। जहां इलाज के दौरान किशोरियां गर्भवती पाई गईं।

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia


;