दिल्ली में दिल दहला देने वाली घटना, स्कूल छात्रा पर लड़के ने फेंका तेजाब, गंभीर हालत में अस्पताल में भर्ती

पीड़िता के पिता ने कहा कि मेरी छोटी बेटी भागते हुए घर पर आई और उसने बताया कि 2 लड़के दीदी पर एसिड डालकर चले गए। उनके चेहरे भी ढके हुए हैं इसलिए कुछ पता नहीं चल पा रहा है। उसकी(पीड़िता) हालत अभी बहुत खराब है,

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया
user

नवजीवन डेस्क

दिल्ली के द्वारका इलाके के पास एक व्यक्ति ने 12वीं कक्षा की एक छात्रा पर तेजाब फेंककर उसे घायल कर दिया। छात्रा का इलाज सफदरजंग अस्पताल में चल रहा है। पुलिस उपायुक्त (द्वारका) एम. हर्षवर्धन के मुताबिक, पुलिस कंट्रोल रूम (पीसीआर) को सुबह करीब 9 बजे मोहन गार्डन इलाके में तेजाब हमले की घटना के बारे में सूचना मिली।

फोन करने वाले ने पुलिस को बताया कि सुबह करीब साढ़े सात बजे बाइक पर पीछे बैठे एक व्यक्ति ने 17 वर्षीय एक छात्रा पर तेजाब जैसे किसी पदार्थ से हमला किया।

डीसीपी ने कहा, घटना के समय युवती अपनी छोटी बहन के साथ थी। उसने दो परिचितों पर संदेह जताया है। एक व्यक्ति को हिरासत में लिया गया है, मामले में आगे की जांच जारी है।


पीड़िता के पिता ने कहा कि मेरी छोटी बेटी भागते हुए घर पर आई और उसने बताया कि 2 लड़के दीदी पर एसिड डालकर चले गए। उनके चेहरे भी ढके हुए हैं इसलिए कुछ पता नहीं चल पा रहा है। उसकी(पीड़िता) हालत अभी बहुत खराब है, उसके दोनों आंखों में एसिड चला गया है।

इस घटना के बाद दिल्ली महिला आयोग की अध्यक्ष स्वाति मालीवाल ने छात्रा पर एसिट अटैक मामले का संज्ञान लिया है। स्वाति मालीवाल ने ट्वीट कर लिखा, "द्वारका मोड़ के पास एक स्कूली छात्रा पर तेजाब फेंका गया। हमारी टीम पीड़िता की मदद के लिए अस्पताल पहुंच रही है। बेटी को इंसाफ दिलाएंगे। दिल्ली महिला आयोग सालों से देश में तेजाब बैन करने की लड़ाई लड़ रहा है। कब जगेंगी सरकारें?"

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia