कोरोना वैक्सीन को लेकर चौंकाने वाली खबर! फाइजर की वैक्सीन लगवाने के 3 हफ्ते बाद नर्स हुई कोरोना पॉजिटिव

कोरोना वैक्सीन लगवा चुकी ब्रिटेन की नर्स कोरोना पॉजिटिव पाई गई है। ब्रिटेन की वेल्स की रहने वाली इस नर्स ने फाइजर कंपनी का कोरोना वैक्सीन लगवाया था।

फोटो: Getty Images
फोटो: Getty Images
user

विनय कुमार

ब्रिटेन में कोरोना वैक्सीन लगवाने के तीन हफ्ते बाद एक नर्स कोरोना पॉजिटिव पाई गई है। खबरों के मुताबिक, नर्स को जर्मन कंपनी द्वारा निर्मित कोविड-19 वैक्सीन फाइजर लगाया गया था। इसे लेकर फाइजर कंपनी दावा करती है कि उसकी वैक्सीन कोरोना से बचाने में 95 फीसदी सफल है।

ब्रिटेन के वेल्स की रहने वाली नर्स के मुताबिक, वह फाइजर की दूसरी खुराक लगवाने का इंतजार कर रही थी, तभी उनमें कोरोना के लक्षण आ गए। नर्स ने कहा कि वैक्सीन लगाने के बाद कोरोना होने की वजह से उनका दिल टूट गया और वह गुस्से में हैं।


यह पहला मौका नहीं है जब फाइजर का कोरोना वैक्सीन लगवाने के बाद किसी को कोरोना हुआ है। इससे पहले अमेरिका के सैन डियागो में रहने वाले नर्स मैथ्यू डब्ल्यू भी फाइजर की वैक्सीन लगवाने के 6 दिन बाद कोरोना पॉजिटिव हो गए थे। हालांकि, एक्सपर्ट्स का कहना है कि वैक्सीन लगवाने के बाद इम्यूनिटी तैयार होने में समय लग सकता है और इसकी वजह से लोगों को टीकाकरण के बाद भी मास्क और सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करना चाहिए।

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia


/* */