मध्य प्रदेश से कोरोना वैक्सीन को लेकर चौंकाने वाली खबर! ट्रायल डोज के बाद वॉलंटियर की मौत, परिजनों ने उठाए सवाल

भोपाल में पीपुल्स मेडिकल कॉलेज में चल रहे कोवैक्सीन ट्रायल में शामिल टीला जमालपुरा निवासी वॉलेंटियर दीपक मरावी की मौत हो गई है। हालांकि पोस्टमार्टम की रिपोर्ट में मौत की वजह जहर बताई गई है। अब विसरा जांच के बाद ही मौत के कारण का पता चल सकेगा।

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया
user

विनय कुमार

देश भर में कोरोना वैक्सीन का ड्राई रन जारी है। इस बीच मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल से चौंकाने वाली खबर सामने आई है। भोपाल के पीपुल्स मेडिकल कॉलेज में 12 दिसंबर को कोवैक्सीन का ट्रायल टीका लगवाने वाले 47 वर्षीय वॉलंटियर दीपक मरावी की 21 दिसंबर को मौत हो गई है। दीपक के परिवार ने कोविड वैक्सीन को लेकर सवाल उठाए हैं।

खबरों के मुताबिक, 45 साल के दीपक मरावी मजदूरी करते थे और टीला जमालपुरा की सूबेदार कॉलोनी में किराये के इसी एक कमरे में तीन बच्चों के साथ रहते थे। दीपक ने कोरोना वैक्सीन ट्रायल में हिस्सा लिया था। बताया जा रहा है कि पहले डोज के बाद ही तबीयत खराब हो गई और अस्पताल पहुंचने से पहले दीपक की मौत हो गई। 22 दिसंबर को उनके शव का पोस्टमार्टम कराया गया, जिसकी प्रारंभिक रिपोर्ट में शव में जहर मिलने की पुष्टि हुई है।


हालांकि, मौत कोवैक्सीन का टीका लगवाने से हुई या किसी अन्य कारण से इसकी पुष्टि पोस्टमार्टम की फाइनल रिपोर्ट आने के बाद होगी। दीपक के शव का विसरा पुलिस को सौंप दिया गया है।

दीपक का बेटा आकाश ने बताया कि डोज लगवाने के बाद सेहत का हाल जानने अस्पताल से फोन आते रहे। 21 दिसंबर को पिताजी के निधन की जानकारी लेने पीपुल्स प्रबंधन से तीन बार फोन आए। लेकिन संस्थान से कोई भी मिलने नहीं आया।

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia