बीजेपी के ‘शत्रु’ की ट्विटर पर विस्फोटक धुआंधार, बोले ‘न नौ मन तेल होगा, न राधा नाचेगी’

बीजेपी से खुलेआम अपनी नाराजगी जताने वाले सांसद शत्रुघ्न सिन्हा ने ताबड़तोड़ ट्वीट कर संसद के गतिरोध के लिए सत्ता पक्ष को जिम्मेदार ठहराया है। वहीं उन्होंने कांग्रेस नेताओं की प्रशंसा की है।

फाइल फोटो : सोशल मीडिया
फाइल फोटो : सोशल मीडिया
user

नवजीवन डेस्क

बीजेपी सांसद शत्रुघ्न सिन्हा लगातार अपनी पार्टी बीजेपी के लिए ऐसे हा लात पैदा कर देते हैं जिसका जवाब बीजेपी के पास नहीं होता है। उन्होंने नए सिरे से केंद्र की मोदी सरकार पर निशाना साधा है और सत्ता पक्ष पर व्यंग्य कसा है। मंगलवार को उन्होंने ट्वीट कर संसद में जारी गतिरोध के लिए सरकार को जिम्मेदार बताया। उन्होंने अपने ट्वीट में लिखा, “डियर सर, हंगामा जारी रहेगा. आने वाले समय में भी सदन की कार्यवाही ठप रहने के आसार हैं। ऐसा लगता है कि यह सब जानबूझकर किया जा रहा है। ‘न नौ मन तेल होगा, न राधा नाचेगी', अगर सदन की कार्यवाही ही सही से नहीं चल रही है तो ऐसे में अविश्वास प्रस्ताव का सवाल ही नहीं उठता।”

शत्रुघ्न सिन्हा ने इसी ट्वीट के दूसरे हिस्से में लिखा, 'डियर सर, डॉन्ट वरी, बी हैप्पी। अगर अविश्वास प्रस्ताव सदन में पेश भी हो जाता है तो हमारा कुछ नहीं बिगड़ेगा, बस हमारी अच्छाई, हमारा चरित्र, हमारी प्रतिष्ठा और नेतृत्व पर सवाल उठेगा। एनडीए जिंदाबाद, लोकजिंदाबाद...जय हिंद!”

इससे पहले सोमवार को भी शत्रुघ्न सिन्हा ने ताबड़तोड़ ट्वीट कर मोदी सरकार को निशाने पर लिया। इन ट्वीट में भी उन्होंने संसद के मौजूदा सत्र में जारी गतिरोध को रेखांकित किया है। लेकिन सबसे रोचक बात यह रही है कि उन्होंने कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी और सोनिया गांधी समेत दूसरे कांग्रेस नेताओं की प्रशंसा की है। उन्होंने ट्वीट की श्रृंखला में उस भाषा का प्रयोग किया है जो मोदी सरकार पर निशाना साधते हुए कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी करते रहे हैं। पढ़िए क्या-क्या कहा है शत्रुघ्न सिन्हा ने। उनके सारे ट्वीट का सार यहां पढ़िए:

‘हमने आपको विनम्रा पूर्वक सुझाव दिया था कि दुश्वारी वाला वक्त आने वाला है, इसलिए अपने तौर-तरीके सुधारिए। हमने यह भी बताया था कि मार्च से संसद में गतिरोध और कामकाज ठप्प हो सकता है। मुश्किल भरे दिन हमारे सामने मुंह बाय खड़े हैं, क्योंकि हमारे लोगों ने संसद में गतिरोध पैदा कर रखा है।

बहुत से लोगों को लगता है कि संसद का यह आखिरी सत्र होगा, लेकिन मैं उम्मीद और प्रार्थना करता हूं कि संसद अपना कार्यकाल पूरा करे। बहुत सारी महत्वपूर्ण घटनाएं हो रही हैं – संसद में काम नहीं हो पा रहा है और विपक्षी दलों के लिए यह जीत का वक्त है, किसानों, नोटबंदी के प्रभाव, जटिल जीएसटी व्यवस्था, सीलिंग जैसे महत्वपूर्ण और अति गंभीर राष्ट्रीय मुद्दों पर बहस होना चाहिए...कांग्रेस के नवनियुक्त अध्यक्ष राहुल गांधी का शानदार उदय हुआ है और पार्टी के 84वें महाधिवेशन में उन्होंने बेहद प्रभावी भाषण दिया है। सोनिया गांधी, मनमोहन सिंह, मल्लिकार्जुन खड़गे जैसे नेताओं के मार्गदर्शन में यह एक शानदार आयोजन था। सदाबहार नेता रणदीप सिंह सुरजेवाला, मित्र आनंद शर्मा, बुद्धिजीवी पी चिदंबरम और सबका मन मोह लेने वाले अद्भुत लोकप्रिय नेता नवजोत सिद्धु का भाषण सुनने लायक था। यह सब मार्च-अप्रैल में हो रहा है।

और हमें यह भी नहीं भूलना चाहिए कि महान गांधीवादी नेता श्री अन्ना हजारे भी 23 मार्च से आमरण अनशन पर बैठ रहे हैं। आने वाला वक्त मुश्किलों भरा है...जय हिंद’

नीचे देखें शत्रुघ्न सिन्हा द्वारा किए गए ट्वीट:

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia