श्रद्धा हत्याकांड: आज फिर होगा आफताब का पॉलीग्राफ टेस्ट, तबीयत खराब होने की वजह से कल रह गया था अधूरा

अपनी लिव-इन पार्टनर श्रद्धा वॉकर की हत्या करने और शव को 35 टुकड़ों में काटने के आरोपी आफताब ने कल पॉलीग्राफ टेस्ट के दौरान सहयोग नहीं किया था और उसकी तबीयत भी ठीक नहीं थी, जिसकी वजह से आरोपी को आज फिर इस प्रक्रिया से होकर गुजरना पड़ेगा

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया
user

नवजीवन डेस्क

श्रद्धा हत्याकांड की गुत्थी सुलझने का नाम नहीं ले रही है। इस मर्डर मिस्ट्री की गांठ खोलने के लिए दिल्ली पुलिस आज फिर आरोपी आफताब अमीन पूनावाला का पॉलीग्राफ टेस्ट कराएगी। इससे पहले अपनी लिव-इन पार्टनर श्रद्धा वॉकर की हत्या करने और शव को 35 टुकड़ों में काटने के आरोपी आफताब अमीन पूनावाला का पॉलीग्राफ टेस्ट गुरुवार को बुखार की शिकायत के बाद बीच में ही रोक दिया गया था।

एफएसएल के प्रवक्ता संजीव गुप्ता ने बताया था, पुलिस शुक्रवार को उसे फिर लाएगी, जिसके बाद परीक्षण फिर से शुरू होगा। सूत्रों ने कहा कि आफताब को गुरुवार दोपहर रोहिणी में एफएसएल ले जाया गया, जहां शाम को उसका पॉलीग्राफ या लाई-डिटेक्टर परीक्षण शुरू हुआ।

सूत्रों ने यह भी कहा कि आफताब से कई सवाल पूछे गए, जिससे कुछ महत्वपूर्ण सुराग मिले जिससे पुलिस को श्रद्धा वॉकर की हत्या की जांच में मदद मिलेगी। आधिकारिक सूत्रों ने बताया कि कुछ प्रारंभिक जानकारी प्राप्त करने के लिए प्री-मेडिकल सत्र का आयोजन किया गया, जिसका उपयोग बाद में नैदानिक प्रश्नों को विकसित करने के लिए किया जाएगा, साथ ही मंगलवार शाम को एफएसएल कार्यालय में आफताब पर एक वैज्ञानिक सत्र आयोजित किया गया।


सूत्रों ने कहा कि इस मामले में पॉलीग्राफ और नार्को टेस्ट अनिवार्य है, क्योंकि पूछताछ के दौरान आफताब गोलमोल जवाब दे रहा है, और पूछताछकर्ताओं को गुमराह करने की कोशिश करता रहा।

श्रद्धा और आफताब 2018 में डेटिंग ऐप 'बंबल' के जरिए मिले थे। वह 8 मई को दिल्ली आए थे और 15 मई को छतरपुर इलाके में शिफ्ट हो गए थे। 18 मई को आफताब ने कथित तौर पर श्रद्धा की हत्या कर दी और फिर उसके शरीर को 35 टुकड़ों में काटकर फेंक दिया।

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia