महरौली हत्याकांड: आफताब ने आरी से काटी थी श्रद्धा की हड्डियां! पोस्टमॉर्टम रिपोर्ट में बड़ा खुलासा

श्रद्धा वॉल्कर केस में एम्स में मंगलवार को पोस्टमार्टम एनालिसिस हुआ। पोस्टमार्टम एनालिसिस से पता चला कि हड्डियों को आरी से काटा गया था।

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया
user

नवजीवन डेस्क

पिछले साल मई में अपने लिव-इन पार्टनर द्वारा मारी गई श्रद्धा वॉल्कर केस में एक और बड़ा खुलासा हुआ है। दरअसल, दिल्ली पुलिस ने श्रद्धा वालकर की 23 हड्डियों का पोस्टमार्टम विश्लेषण (एनालिसिस) करवाया। एम्स में मंगलवार को पोस्टमार्टम एनालिसिस हुआ। पोस्टमार्टम एनालिसिस से पता चला कि हड्डियों को आरी से काटा गया था। आपको बता दें, दिल्ली पुलिस को उसकी 23 हड्डियों की फॉरेंसिक विश्लेषण रिपोर्ट मिल गई है, जो जांच के दौरान बरामद की गई थी।

सूत्रों के मुताबिक, इसे ऑस्टियोलॉजिकल स्टडी या हड्डी के टुकड़ों का बायोफिजिकल स्टडी कहा जाता है जो ऐसे मामलों में पुलिस की मदद करता है। रिपोर्ट में पता चला है कि उसकी हड्डियों को आरी और इसी तरह के धारदार हथियार से काटा गया था। पोस्टमार्टम विश्लेषण ने सुझाव दिया है कि उसकी हड्डियों को आरी की मदद से काटा गया था। अब हम साकेत कोर्ट के समक्ष यह रिपोर्ट पेश करेंगे।


इससे पहले 10 जनवरी को दिल्ली की साकेत कोर्ट ने श्रद्धा वालकर हत्याकांड में आरोपी आफताब पूनावाला की न्यायिक हिरासत अगले 14 दिनों के लिए बढ़ा दी।वहीं आफताब पूनावाला ने पढ़ाई के लिए कानून की कुछ किताबों की मांग की है. कोर्ट ने अधिकारियों को आफताब को गर्म कपड़े मुहैया कराने का भी निर्देश दिय।

क्या है मामला?

आपको बता दें, वॉल्कर और आफताब अमीन पूनावाला 2018 में डेटिंग ऐप 'बंबल' के जरिए मिले थे। वे 8 मई को दिल्ली आए थे और 15 मई को छतरपुर इलाके में शिफ्ट हो गए। 18 मई को पूनावाला ने उसकी हत्या कर दी और उसके शरीर के 35 टुकड़े कर दिए। 18 दिनों के अंदर उसने उसके शरीर के अंगों को अलग-अलग जगहों पर फेंक दिया। वह अमेरिकी क्राइम शो 'डेक्सटर' से प्रेरित था, जो एक ऐसे व्यक्ति की कहानी है, जो दोहरी जिंदगी जीता है।

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia


;