बिहार में सियासी उठापठक! RJD ने 3 विधायकों को किया निष्कासित, मंत्री श्याम रजक की भी JDU से छुट्टी

बिहार की राजनीति में सियासी उठापठक देखने को मिली है। एक और जहां आरजेडी ने पार्टी विरोधी गतिविधियों में शामिल होने के तर्क के साथ अपने तीन विधायकों को 6 साल के लिए निलंबित किया तो वहीं दूसरी ओर जेडीयू कोटे से बिहार सरकार में मंत्री श्याम रजक को सीएम ने बाहर का रास्ता दिखा दिया।

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया
user

नवजीवन डेस्क

बिहार में विधानसभा चुनाव से पहले बिहार की राजनीति में सियासी उठापठक देखने को मिली है। जेडीयू ने बिहार सरकार में उद्योग मंत्री श्याम रजक को मंत्री पद से हटा दिया है। इसके साथ ही श्याम रजक की पार्टी से भी छुट्टी कर दी गई है। प्रदेश अध्यक्ष वशिष्ठ नारायण सिंह ने कहा कि पार्टी विरोधी गतिविधि में शामिल होने की वजह से जेडीयू अध्यक्ष यानी सीएम नीतीश कुमार को ये बड़ा फैसला लेना पड़ा। गौरतलब है कि उद्योग मंत्री श्याम रजक के सोमवार को मंत्री पद से इस्तीफा देने की खबर थी, लेकिन उनके इस्तीफे से पहले ही पार्टी ने उन्हें बाहर का रास्ता दिखा दिया है।

श्याम रजक की लालू की पार्टी आरजेडी में वापसी की भी चर्चा हो रही है। उधर, आरजेडी खेमे में भी रविवार को उथल-पुथल देखने को मिली। बिहार विधानसभा चुनाव से पहले राष्ट्रीय जनता दल (राजद) ने रविवार को अपने तीन विधायकों को पार्टी विरोधी गतिविधियों में शामिल होने के आरोप में छह साल के लिए पार्टी से निष्कासित कर दिया।

राजद के महासचिव आलोक मेहता ने कहा कि राष्ट्रीय अध्यक्ष लालू प्रसाद के निर्देश पर गायघाट के विधायक महेश्वर प्रसाद यादव, पातेपुर की विधायक प्रेमा चौधरी और केवटी के विधायक फराज फातमी को पार्टी विरोधी गतिविधियों के के करण निष्कासित कर दिया गया है। उन्होंने बताया कि तीनों विधायकों को पार्टी से छह साल के लिए निष्कासित किया गया है। गौरतलब है कि है कि तीनों विधायक विभिन्न मंचों से मुख्यमंत्री नीतीश कुमार की तारीफ करते रहे हैं।

पार्टी से निलंबन को लेकर आरजेडी से नाराज फराज फातमी ने पार्टी पर जमकर हमला बोला है। उन्होंने कहा कि पार्टी प्रदेश अध्यक्ष जगदानंद सिंह मुझे कितनी बार पार्टी से निकालेंगे? कुछ महीने पहले ही उन्होंने कहा कि मैं पार्टी का सदस्य नहीं हूं। जब मैं पार्टी का सदस्य ही नहीं तो मुझे निकाला कैसे गया ? फराज फातमी ने कहा कि जैसे मेरे पिता जी को अपमानित कर पार्टी से निकाला गया, वही बर्ताव मेरे साथ भी किया गया है। उन्होंने आरोप लगाते हुए कहा कि आरजेडी में पैसे लेकर टिकट देने का खेल शुरू हो चुका है। मेरी भी सीट किसी को बेच दी जाएगी।

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia