सिद्धारमैया ने कर्नाटक की उपेक्षा के लिए PM मोदी की आलोचना की, कहा- केंद्र की ओर से कई मुद्दे अनसुलझे हैं

मुख्यमंत्री ने कहा, “हालांकि, पीएम मोदी के नेतृत्व में पिछले 9.5 वर्षों में केंद्र सरकार द्वारा की गई उपेक्षा और उदासीनता की छाया हमारी उत्सव की भावना को कम कर देती है।”

फाइल फोटोः सोशल मीडिया
फाइल फोटोः सोशल मीडिया
user

नवजीवन डेस्क

कर्नाटक के मुख्यमंत्री सिद्धारमैया ने शुक्रवार को कर्नाटक राज्य की उपेक्षा के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की आलोचना की।

उन्होंने कहा, “यह वर्ष कर्नाटक के लिए एक महत्वपूर्ण मील का पत्थर है, क्योंकि हम अपने प्रिय राज्य का नाम बदलने के 50 वर्ष पूरे होने का जश्न मना रहे हैं। 1 नवंबर को कन्नड़ राज्योत्सव खुशी, गर्व और सामूहिक उत्सव का समय होना चाहिए।

मुख्यमंत्री ने कहा, “हालांकि, पीएम मोदी के नेतृत्व में पिछले 9.5 वर्षों में केंद्र सरकार द्वारा की गई उपेक्षा और उदासीनता की छाया हमारी उत्सव की भावना को कम कर देती है।”

उन्होंने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स पर एक हैश टैग मोदी आपको जवाब देना होगा भी शुरू किया। मुख्यमंत्री ने कहा कि अपने समृद्ध इतिहास और भारत के विकास में महत्वपूर्ण योगदान के साथ कर्नाटक खुद से एक दर्दनाक सवाल पूछ रहा है: "कर्नाटक के लिए कोई प्यार क्यों नहीं?"

उन्होंने कहा कि मोदी के नेतृत्व वाली बीजेपी की केंद्र सरकार के तहत कर्नाटक की आकांक्षाएं और जरूरतें लगातार कमजोर होती दिख रही हैं।

उन्होंने कहा, "भारत के खजाने में महत्वपूर्ण योगदान देने के बावजूद, हमारे राज्य को धन से लगातार इनकार का सामना करना पड़ा है।"

मुख्यमंत्री ने कहा कि महत्वपूर्ण बुनियादी ढांचा परियोजनाएं बिना समर्थन के रह गई हैं, जबकि हमारे प्रतिष्ठित सार्वजनिक उपक्रमों को बंद होने का खतरा है।


मुख्यमंत्री ने कहा,“हमारी समृद्ध सांस्कृतिक विरासत को उदासीनता का सामना करना पड़ा है, और महत्वपूर्ण नदी जल मुद्दे अनसुलझे हैं। इसके अलावा, प्राकृतिक आपदाओं के समय भयावह चुप्पी और सहायता की कमी बेहद चिंताजनक है।''

मुख्यमंत्री ने कहा,"हमें बदलाव की उम्मीद है, खासकर जब हम कन्नड़ राज्योत्सव के करीब पहुंच रहे हैं। यह एक ऐसा समय है जब कर्नाटक की भावना सबसे अधिक चमकती है, और हम लोग बेहतर के हकदार हैं। हम मान्यता, सम्मान और देश के विकास में उचित हिस्सेदारी की मांग करते हैं।"

उन्होंने कहा कि हम अपने राज्य के बीजेपी सांसदों से आत्मनिरीक्षण करने और कर्नाटक के अधिकारों और आकांक्षाओं की वकालत करने वाले अपने केंद्रीय नेतृत्व से सवाल करने का आग्रह करते हैं।

मुख्यमंत्री ने कहा, "जैसा कि हम अपनी स्वर्ण जयंती के बाद अगले अध्याय की शुरुआत कर रहे हैं, यह जरूरी है कि समावेशी विकास का सार सिर्फ एक नारा नहीं बल्कि एक जीवंत वास्तविकता हो।"

मुख्यमंत्री ने कहा,“न्याय के लिए हमारे आह्वान में शामिल हों। अपनी आवाज़ बुलंद करें। इस कन्नड़ राज्योत्सव में, आइए एक साथ आएं और कर्नाटक के लिए एक उज्जवल, अधिक न्यायसंगत भविष्य का निर्माण करें। ”

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia