सिद्धारमैया ने गिनाई अपनी सरकार की उपलब्धियां, पीएम मोदी को दी सलाह, काम करें और भाषण कम दें 

सिद्धारमैया ने कहा कि बेंगलुरु दुनिया के सबसे तेजी से बदलते शहरों में से एक है। पीएम मोदी चुनाव जीतने के लिए बेंगलुरु और यहां की जनता का अपमान कर रहे हैं। यह प्रधानमंत्री को शोभा नहीं देता है।

फोटो: सोशल मीडिया 
फोटो: सोशल मीडिया
user

नवजीवन डेस्क

कर्नाटक चुनाव के मतदान का दिन जैसे-जैसे करीब आ रहा है वैसे-वैसे वहां की राजनीतिक सरगर्मी तेज हो रही है। कर्नाटक के सीएम सिद्धारमैया ने पीएम मोदी पर नया हमला करते हुए ट्वीट किया, “वे काम करने के बजाए सिर्फ जुमलेबाजी करते हैं।”

उन्होंने आगे कहा कि लोगों को अधिकार सही तरीके से तभी मिलेगा, जब योजना को सही तरीके से लागू किया जाएगा। उन्होंने पीएम मोदी पर दोहरा मापदंड अपनाने का आरोप लगाते हुए कहा कि कठुआ में बच्ची से रेप करने वालों के पक्ष में कैंडल मार्च निकाला गया और अब महिला सशक्तिकरण करने का दिखावा किया जा रहा है।

बीजेपी के घोषणा पत्र जारी करने से पहले सिद्धारमैया ने ट्विटर पर कर्नाटक में हुए विकासकार्यों की सूची जारी की।

उन्होंने कहा कि कर्नाटक सरकार ने लड़कियों के लिए मुफ्त शिक्षा उपलब्ध कराई है। उनकी सरकार में पहली क्लास से लेकर पीजी तक पढ़ाई करने वाली छात्राओं से पैसा नहीं लिया जाता है।

बेंगलुरू शहर की तारीफ करते हुए उन्होंने कहा कि वहां की 25 फीसदी महिलाएं कामगार हैं। जबकि जिस राजधानी दिल्ली में पीएम मोदी रहते हैं वहां 10 फीसदी महिलाएं ही श्रमशक्ति का हिस्सा हैं।

उन्होंने कहा कि हमारी सरकार ने मातृ पूर्ण योजना की शुरूआत की जिससे गर्भवती और स्तनपान कराने वाली महिलाओं को पौष्टिक आहार मिल सके और गर्भवती महिला और बच्चे का स्वास्थ्य सही रहे।

हमने बाल विवाह को अवैध घोषित करने के लिए कानून में संशोधन किया। हमारी सरकार ने सभी छात्रों को मुफ्त बस पास दिया हैं, जिनमें से आधी लड़कियां हैं।

हमने उद्ममी महिलाओं को 4 फीसदी ब्याज पर कर्ज उपलब्ध कराया। हमने विशेष रूप से महिलाओं के लिए औद्योगिक पार्क स्थापित किए हैं। हमें कामकाजी महिलाओं के लिए सर्वश्रेष्ठ राज्य होने का अंतर्राष्ट्रीय पुरस्कार मिला है।

हमारे पास सेक्स कर्मियों के आर्थिक सशक्तिकरण के लिए लिए कई कार्यक्रम है जैसे एचआईवी महिला, ट्रांसजेंडर आदि।

10. हमने बेंगलुरू शहर में पिंक होयसाला गाड़ियों की शुरुआत आपातकालीन स्थिति में जरुरतमंदों के लिए की। इसके अलावा कई और भी योजनाएं है।

उन्होंने पीएम मोदी पर तंज कसते हुए कहा, “डियर मोदी जी, अब भाषण को छोड़िए और काम कीजिए।

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia