सिद्धारमैया का आरोप, कहा- कर्नाटक में बीजेपी सरकार आरएसएस की कठपुतली, उनके आदेश पर काम कर रही है

सिद्धारमैया ने कहा है कि बोम्मई सहित पूरी सरकार आरएसएस की कठपुतली की तरह व्यवहार कर रही है और उनके आदेश पर काम कर रही हैं।

फोटो: IANS
फोटो: IANS
user

नवजीवन डेस्क

कर्नाटक में विपक्ष के नेता सिद्धारमैया ने कहा है कि बोम्मई सहित पूरी सरकार आरएसएस की कठपुतली की तरह व्यवहार कर रही है और उनके आदेश पर काम कर रही हैं। उन्होंने कहा कि कर्नाटक के मुख्यमंत्री बसवराज बोम्मई को लोकतंत्र और शासन की संसदीय प्रणाली में कोई भरोसा नहीं है। उन्होंने कहा कि कांग्रेस पार्टी 2 अक्टूबर से कीमतें कम होने तक मूल्य वृद्धि के खिलाफ राज्यव्यापी विरोध शुरू करेगी।

स्पीकर का पद राजनीति और राजनीतिक दलों से ऊपर होता है। उसके निर्णय हमेशा निष्पक्ष होने चाहिए। उन्होंने कहा कि पोजिशन की पवित्रता क्या है, अगर स्पीकर किसी राजनीतिक दल के सदस्य की तरह व्यवहार करता है।

उन्होंने आरोप लगाया, "नई राष्ट्रीय शिक्षा नीति उच्च जाति और आरएसएस को हाशिए के वर्गों, दलितों और महिलाओं को गुलाम बनाने में सक्षम बनाने का एक प्रयास है। अगर हम विरोध करने की कोशिश करते हैं, तो स्पीकर सरकार को सही ठहराने के लिए कूद पड़ते हैं।"


सिद्धारमैया ने कहा बीजेपी सरकार ने केआईएडीबी की जमीन को 1.5 करोड़ रुपये प्रति एकड़ की लागत से 175 करोड़ रुपये में 116 एकड़ के अधिग्रहण के लिए सौंपने का फैसला किया है। वही जमीन अब सिर्फ 50 करोड़ रुपये में सेस को दी जा रही है। उन्होंने कहा कि मौजूदा बाजार कीमत 300-400 करोड़ रुपये है।

उन्होंने कहा, "नरेंद्र मोदी के प्रधानमंत्री बनने के बाद कीमतों में भारी वृद्धि हुई है। केंद्र और राज्य बीजेपी दोनों सरकारें आम आदमी से लूट रही हैं। नरेंद्र मोदी सरकार ने डीजल के उत्पाद शुल्क को 3.45 रुपये से बढ़ाकर 31.84 रुपये कर दिया है और पेट्रोल के उत्पाद शुल्क में 9.21 रुपये से 32.98 रुपये की वृद्धि की गई है। नरेंद्र मोदी सरकार ने पिछले 7 वर्षों में उत्पाद शुल्क के रूप में लगभग 23 लाख करोड़ रुपये इक्ठ्ठे किए हैं।"

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia