कोरोना का साइड इफैक्ट! मास्क नहीं लगाने वालों पर इस राज्य में सख्ती, नहीं मिलेगा पेट्रोल-डीजल, लगेगा जुर्माना

मध्य प्रदेश के गृहमंत्री डा नरोत्तम मिश्रा ने बताया है कि प्रदेश में कोरोना प्रोटोकॉल का सख्ती से पालन कराया जाएगा। पेट्रोल पंप पर मास्क नहीं लगाने वाले वाहन चालकों को पेट्रोल और डीजल नहीं दिया जाएगा।

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया
user

नवजीवन डेस्क

मध्य प्रदेश में केारेाना संक्रमण तेजी से फैल रहा है। इसे रोकने के लिए सरकार कोरोना प्रोटोकॉल का पालन करने के लिए सख्ती भी बरत रही है। इसी क्रम में वाहन चलाने वालों केा तभी पेट्रोल और डीजल मिलेगा, जब वे मास्क लगाएंगे।

राज्य के गृहमंत्री डा नरोत्तम मिश्रा ने बताया है कि प्रदेश में कोरोना प्रोटोकॉल का सख्ती से पालन कराया जाएगा। पेट्रोल पंप पर मास्क नहीं लगाने वाले वाहन चालकों को पेट्रोल और डीजल नहीं दिया जाएगा। इसके साथ मास्क नहीं लगाने पर सख्ती से जुर्माना वसूला जाएगा।

राज्य में कोरोना मरीजों का ब्यौरा देते हुए गृहमंत्री डा मिश्रा ने बताया कि प्रदेश में पिछले 24 घंटे में कोरोना के 1320 नए केस आए हैं। वहीं 169 मरीज स्वस्थ हुए है। प्रदेश में वर्तमान में कुल 3780 एक्टिव केस हैं। कोरोना संक्रमण की दर 1.94 प्रतिषत और रिकवरी रेट 97.90 प्रतिशत है।


उन्होंने बताया कि राज्य में पुलिस के 13 जवान भी कोरोना संक्रमित हुए है, इनमें छह ग्वालियर में और एक दतिया का है।

उन्होंने आगे बताया है कि प्रदेश में अभी लॉकडाउन या कर्फ्यू लगाने का कोई विचार नहीं है और न ही ऐसा कोई प्रस्ताव गृह विभाग के पास विचाराधीन है। कोरोना की तीसरी लहर की परिस्थितियां पहली और दूसरी लहर से थोड़ा अलग हैं। अधिकांश लोगों को वैक्सीन लगी होने से संक्रमित तेजी से रिकवरी कर रहे हैं।

नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia