सिद्धू मूसेवाला मर्डर केस में पुलिस को बड़ी सफलता लगी हाथ, दो और गिरफ्तार, हत्यारों को हथियार सप्लाई करने का आरोप

29 मई को सिद्धू मूसेवाला की हत्या हुई थी जिसके बाद से ही पंजाब पुलिस की स्पेशल टीम के साथ-साथ दिल्ली, हरियाणा की पुलिस भी इस मामले से जुड़े अलग-अलग पहलुओं की जांच में जुटी हैं।

फोटो:  सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया
user

नवजीवन डेस्क

पंजाब के मशहूर सिंगर रहे सिद्धू मूसे वाला की हत्या को लेकर पुलिस को एक और बड़ी सफलता हाथ लगी है। हत्या में शामिल शार्प शूटर केशव और चेतन को बठिंडा से गिरफ्तार कर लिया गया है। केशव पर हत्यारों को हथियार सप्लाई करने का आरोप है। 29 मई को सिद्धू मूसेवाला की हत्या हुई थी जिसके बाद से ही पंजाब पुलिस की स्पेशल टीम के साथ-साथ दिल्ली, हरियाणा की पुलिस भी इस मामले से जुड़े अलग-अलग पहलुओं की जांच में जुटी हैं।

इससे पहले बुधवार को मूसेवाला की हत्या मामले में शार्प शूटर सौरभ उर्फ महाकाल उर्फ सिद्धेश कांबले को महाराष्ट्र के पुणे से गिरफ्तार किया गया था। बता दें कि इससे पहले भी शार्प शूटर केशव को पकड़ने की कोशिशें जारी थीं। पुलिस ने मंगलवार को उसके घर पर दबिश दी थी, लेकिन वह नहीं मिला था। सूत्रों की मानें तो केशव गैंगस्टर लाली मौड के ग्रुप का सदस्य है। लाली मौड और गोल्डी बरार के संबंध होने की वजह से सिद्धू मूसे वाला की हत्या में केशव का नाम भी शामिल किया गया है। केशव गैंगस्टर मौड का भरोसेमंद बताया गया है। बता दें, गोल्डी बरार वहीं है, जिसने मूसेवाला हत्याकांड के करीब डेढ़ घंटे बाद ही इसकी जिम्मेदारी ली थी।

खबरों की मानें तो सिद्धू की हत्या के लिए केशव ने जिस हथियार का इस्तेमाल किया था, वह उसके गैंग का ही है। बताया गया है कि केशव ने दो अन्य लोगों के साथ मिलकर सिद्धू मूसे वाला की रेकी की थी। हत्या वाले दिन यानी 29 मई को सिरसा के कालांवाली के संदीप उर्फ केकड़ा अपने साथी निक्कू और केशव के साथ मूसा वाला के गांव पहुंचा था। तीनों आरोपी मोटरसाइकिल पर सवार थे। केकड़ा और निक्कू खुद मूसेवाला का फैन बनकर उनके घर गए थे, जबकि केशव को पहले ही कुछ दूरी पर उतार दिया गया था।

केकड़ा और निक्कू ने मूसेवाला के घर पहुंचकर उनके साथ सेल्फी ली और करीब 45 मिनट तक वहीं रुककर जानकारी इकट्ठा की। इसके बाद दोनों बाहर आए और केशव को साथ लेकर बाइक से चले गए। फिर केकड़ा ने अपने दोनों साथियों निक्कू और केशव को बाइक से उतार दिया, जो कि कोरोला गाड़ी में सवार हो गए थे। वहीं केकड़ा खुद बाइक पर चला गया था। उसी दिन शाम को मूसेवाला की गोलियां मारकर हत्या कर दी गई थी। इस मामले में पंजाब पुलिस ने हाल ही में केकड़ा को गिरफ्तार किया था।

नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia