सीएम केजरीवाल के ट्वीट पर मचा बवाल, सिंगापुर सरकार ने जताई कड़ी आपत्ति, विदेश मंत्री ने चेताया

कोरोना वायरस को लेकर अरविंद केजरीवाल के एक ट्वीट पर भारत से लेकर सिंगापुर तक बवाल मच गया है। दिल्ली के सीएम के इस ट्वीट पर सिंगापुर ने भारतीय हाई कमिश्नर को तलब कर कड़ी आपत्ति भी जताई है।

फोटो: IANS
फोटो: IANS
user

नवजीवन डेस्क

कोरोना वायरस को लेकर अरविंद केजरीवाल के एक ट्वीट पर भारत से लेकर सिंगापुर तक बवाल मच गया है। दिल्ली के सीएम के इस ट्वीट पर सिंगापुर ने भारतीय हाई कमिश्नर को तलब कर कड़ी आपत्ति भी जताई है। दरअसल सीएम केजरीवाल ने मंगलवार को ट्वीट किया था कि सिंगापुर में आया कोरोना का नया रूप बच्चों के लिए बेहद ख़तरनाक बताया जा रहा है, भारत में ये तीसरी लहर के रूप में आ सकता है। केंद्र सरकार से मेरी अपील है कि सिंगापुर के साथ हवाई सेवाएं तत्काल प्रभाव से रद्द हों, बच्चों के लिए भी वैक्सीन के विकल्पों पर प्राथमिकता के आधार पर काम हो।

केजरीवाल के इस ट्वीट पर सिंगापुर ने भारतीय हाई कमिश्नर को तलब कर आपत्ति दर्ज कराई है। साथ ही इस पर सिंगापुर के स्वास्थ्य मंत्रालय ने बकायदा बयान जारी कर केजरीवाल के बयान को झुठलाया। दूसरी तरफ सिंगापुर के विदेश मंत्री ने भी नेताओं को तथ्यों से जुड़े रहने की नसीहत देते हुए कहा कि सिंगापुर वैरिएंट जैसी कोई चीज नहीं है।


सिंगापुर सरकार की ओर से आए इस बयान के बाद भारत के विदेश मंत्री एस जयशंकर ने भी केजरीवाल को फटकार लगाई। उन्होंने ट्वीट कर कहा, “सिंगापुर और भारत कोरोनावायरस के खिलाफ लड़ाई में मजबूत साथी रहे हैं। सिंगापुर ने ऑक्सीजन सप्लायर और ढुलाई के हब के तौर पर किरदार निभाया है। उनकी तरफ से मदद के लिए मिलिट्री एयरक्राफ्ट लगाना हमें बेहतरीन रिश्तों पर बोलने में मदद करता है।”

जयशंकर ने कहा, “हालांकि, जिन्हें ज्यादा जानकारी होनी चाहिए, उनके गैरजिम्मेदाराना बयानों से लंबे समय से चली आ रही साझेदारी को नुकसान पहुंच सकता है। इसलिए मैं स्पष्ट करता हूं- दिल्ली के मुख्यमंत्री भारत के लिए नहीं बोलते।”


बता दें कि देश में कोरोना की दूसरी लहर में सबसे ज्यादा मौते हुई हैं। एक वक्त ऐसा भी आया जब देश में हर दिन 4 लाख से ज्यादा कोरोना के नए मामले आने लगे थे। हालांकि पिछले कुछ दिनों से नए मामलों में लगातार कमी देखी जा रही है। लेकिन मौतों का सिलसिला नहीं रुक रहा है। वहीं भारत में एक्सपर्ट्स ने चेताया है कि कोरोना की तीसरी लहर भी आ सकती है, जिसमें बच्चों पर सर्वाधिक खतरा हो सकता है।

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia


Published: 19 May 2021, 1:25 PM