मानव तस्करी मामले में मशहूर गायक दलेर मेहंदी को 2 साल की सजा, मिली जमानत

पंजबा की एक कोर्ट ने गायक दलेर मेहंदी को मानव तस्करी के मामले में दोषी करार देते हुए 2 साल की सजा सुनाई है। दलेर मेहंदी और उनके भाई को कोर्ट ने अवैध रूप से लोगों को विदेश भेजने का दोषी पाया है।

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया
user

नवजीवन डेस्क

पंजाब की पटियाला कोर्ट ने मशहूर गायक दलेर मेहंदी को मानव तस्करी के मामले में दोषी करार दिया है। कोर्ट ने उन्हें 2 साल की सजा सुनाई है। अदालत ने दलेर मेहंदी के भाई शमशेर सिंह को भी दोषी करार दिया है। कोर्ट से दोषी करार दिए जाने के बाद दलेर मेहंदी और उनके भाई शमशेर सिंह को पुलिस ने हिरासत में ले लिया। हालांकि सजा के कुछ देर बाद ही दलेर मेहंदी को कोर्ट से जमानत भी मिल गई।

दलेर मेहंदी और उनके भाई को कोर्ट ने अवैध रूप से लोगों को विदेश भेजने का दोषी पाया है।

पूरा मामला क्या है?

आरोप है कि दलेर मेहंदी और उनके भाई अवैध रूप से लोगों को विदेश भेजते थे। 2003 में एक व्यक्ति ने दोनों भाइयों पर मानव तस्करी का मामला दर्ज करवाया था। अरोपों के मुताबिक, दलेर मेहंदी और उनके भाई के 1998 और 1999 के दौरान विदेशों में कई शो आयोजित हुए थे। आरोप है कि इसी दौरान दलेर मेहंद और उनके भाई ने कुछ लोगों को अपना क्रू मेंबर बताकर विदेश गए और शोक के बाद उन्हें वहीं छोड़ आए। आरोप यह भी है कि इसके बदले दोनों भाइयों ने लोगों से लाखों रुपये भी लिए थे।

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia


/* */