कोरोना से जंग जीतने के बाद भी मरीजों को प्लाज्मा नहीं दे पाएंगी गायिका कनिका कपूर, जानें क्या है वजह

बॉलीवुड गायिका कनिका कपूर कोरोना से जंग लड़ने के अभी प्लाज्मा दान नहीं कर पाएंगी। केजीएमयू ने उनकी फैमिली हिस्ट्री को देखते हुए ये फैसला लिया है। बता दें कि कोरोना वायरस को मात देने के बाद उन्होंने अपने प्लाज्मा डोनेट करने की इच्छा जाहिर की थी।

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया
user

नवजीवन डेस्क

बॉलीवुड की सिंगर कनिका कपूर कोरोना वायरस संक्रमित होने के बाद से लगातार सुर्खियों में रहीं। उनके ऊपर लापरवाही समेत कई आरोप भी लगे। हालांकि कनिका कपूर की निगेटिव रिपोर्ट आने के बाद अब वो घर पर हैं। वहीं कोरोना से जंग जीतने के बाद बॉलीवुड सिंगर कनिका कपूर ने अपने प्लाज्मा डोनेट करने की इच्छा जाहिर की थी। लेकिन किंग जार्ज मेडिकल यूनिवर्सिटी के डॉक्टरों ने उनका प्लाज्मा लेने से इनकार कर दिया है। यह फैसला केजीएमयू ने उनकी फैमिली हिस्ट्री को देखते हुए लिया है।

केजीएमयू की ब्लड ट्रांसफ्यूजन मेडिसिन विभाग की अध्यक्ष डॉ तूलिका चंद्रा ने मंगलवार को बताया, “गायिका कपूर ने जो अपनी ‘फैमिली हिस्ट्री' (परिवार की चिकित्सा संबंधी जानकारी) बतायी है, उसे देखते हुए अस्पताल ने क़ोरोना वायरस से संक्रमित लोगों के इलाज के लिए उनका प्लाज़्मा लेने से इनकार कर दिया है।” हालांकि, उन्होंने कहा कि भविष्य में शोध के लिए कनिका का प्लाज्मा लेने पर विचार किया जा सकता है।


गौरतलब है कि मार्च महीने में कनिका कपूर को कोरोना पॉजिटिव पाया गया था। कोरोना से संक्रमित होने के बाद लगातार 5 जांच रिपोर्ट पॉजिटिव आई थीं। जिसके बाद डॉक्टर सकते में आ गए थे। लेकिन बीते 6 अप्रैल को उनकी छठवीं रिपोर्ट नेगेटिव आई थी। इसके बाद वो ठीक होकर अस्पताल से डिस्चार्ज हो गई। इस दौरान डॉक्टरों ने उन्हें 14 दिनों के लिए सेल्फ आइसोलेशन में रहने की सलाह दी थी।

बता दें कि कनिका कपूर पर आईपीसी धारा 188,269 और 270 के तहत एफआईआर दर्ज है। उनके ऊपर आरोप है कि लंदन से वापस आने के बाद उन्होंने अपना चेकअप नहीं कराया और वे लखनऊ में कई लोगों से मिली थीं। वापस आने के बाद कनिका ने गैलेंट अपार्टमेंट में एक पार्टी ऑर्गनाइज भी की थी। इस पार्टी में वसुंधरा राजे, दुष्यंत सिंह समेत कई बड़ी हस्तियां मौजूद थीं। बाद में सभी ने अपने को सेल्फ आइसोलेशन में रखा था।

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia