दिल्ली: शराब घोटाले में सिसोदिया और संजय सिंह को राउज एवेन्यू कोर्ट में किया गया पेश, 20 जनवरी तक बढ़ी न्यायिक हिरासत

दिल्ली शराब घोटाला मामले में आज मनीष सिसोदिया और संजय सिंह को एक साथ कोर्ट में पेश किया गया। कोर्ट ने दोनों की न्यायिक हिरासत 20 जनवरी तक बढ़ा दी है।

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया
user

नवजीवन डेस्क

दिल्ली शराब घोटाला मामले में जेल में बंद आप के राज्यसभा सांसद संजय सिंह और दिल्ली के पूर्व डिप्टी सीएम मनीष सिसोदिया को आज कोर्ट में पेश किया गया। ये पहली बार है जब एक साथ दोनों नेताओं को कोर्ट में पेश किया हो। आपको बता दें, संजय सिंह और मनीष सिसोदिया की आज न्यायिक हिरासत की अवधि खत्म हो रही थी।

जिसके चलते दोनों को कोर्ट में पेश किया गया है। कोर्ट ने दिल्ली शराब घोटाला मामले में मनीष सिसोदिया और संजय सिंह की न्यायिक हिरासत 20 जनवरी तक बढ़ा दी गई है।

आपको बता दें, दिल्ली शराब नीति मामले में आप सांसद संजय सिंह फिलहाल जेल में हैं। संजय सिंह को उत्पाद नीति घोटाले के मामले में प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने चार अक्टूबर को गिरफ्तार किया था। ईडी ने आरोप लगाया है कि, संजय सिंह ने अब समाप्त हो चुकी उत्पाद शुल्क नीति के निर्माण और कार्यान्वयन में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई, जिससे कुछ शराब निर्माताओं, थोक विक्रेताओं और खुदरा विक्रेताओं को मौद्रिक लाभ हुआ।


वहीं, आबकारी नीति घोटाला मामले में मनीष सिसोदिया भी फिलहाल जेल में हैं। उन्हें पिछले साल फरवरी में केंद्रीय अन्वेषण ब्यूरो (सीबीआई) ने गिरफ्तार किया था और बाद में उन्होंने दिल्ली की आम आदमी पार्टी (आप) सरकार में उपमुख्यमंत्री पद से इस्तीफा दे दिया था।

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia


;